nayaindia 'Nipah' Virus Tamil Nadu: अब Tamil Nadu में आया ‘निपाह’ वायरस
kishori-yojna
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| 'Nipah' Virus Tamil Nadu: अब Tamil Nadu में आया ‘निपाह’ वायरस

‘कोरोना’ के बीच ‘निपाह’ ने मारी सेंध, केरल के बाद अब Tamil Nadu में आया ‘निपाह’ वायरस, प्रशासन अलर्ट मोड पर

नई दिल्ली | ‘Nipah’ Virus Tamil Nadu: देश दक्षिणी राज्यों में पहले ही कोरोना संक्रमण नियंत्रण में नहीं हो पा रहा और अब वहां ‘निपाह’ वायरस (Nipah Virus) का खतरा मंडरा गया है। केरल में में तो निपाह वायरस ने दस्तक दे ही दी है और अब तमिलनाडु के कोयंबटूर में भी निपाह के एक मामले की पुष्टि की गई है। आपको बता दे कि बीते दिन रविवार को केरल में निपाह वायरस से संक्रमित एक 12 साल के बच्चे की मौत हो गई है और दो अन्य लोगों में भी वायरस के लक्षण पाए गए है।

ये भी पढ़ें :- तमिलनाडु में छोटे मंदिर खुल सकते हैं, राज्य पर विसर्जन की जिम्मेदारी, तमिलनाडु ने गणेश चतुर्थी पर प्रतिबंध में ढील दी

जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर
‘Nipah’ Virus Tamil Nadu: तमिलनाडु के कोयंबटूर में निपाह वायरस का मरीज सामने आने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। जिलाधिकारी डॉ. जीएस समीरन ने कहा कि, जिले में निपाह वायरस की पुष्टि के बाद वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी तरह की सावधानियां बरती जा रही है। जिला अस्पताल को निर्देश है कि तेज बुखार वाले मरीज पर पूरी निगरानी रखी जाए, उनका टेस्ट किया जाए और कोई लापरवाही नहीं बरती जाए।

ये भी पढ़ें :- विधानसभा में नमाज के लिए कमरा अलॉट करने पर भड़के BJP विधायक, बैठकर भजन-कीर्तन किया शुरू …

संक्रमित के घर के तीन किलोमीटर के दायरे में आने-जाने पर रोक
केरल में Nipah Virus से संक्रमित होकर बच्चे की मौत के बाद राज्य प्रशासन तो अलर्ट है ही साथ ही केंद्र सरकार भी गंभीर है और वहां एक टीम भेजी है। अब उस बच्चे के संपर्क में आए लोगों की तलाश जारी है। बताया जा रहा है कि उस बच्चे के संपर्क में करीब ढाई सौ लोग आए थे। ऐसे में इन सभी लोगों पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है। वहीं जहां बच्चा संक्रमित पाया गया था उस इलाके को तीन किलोमीटर के दायरे में बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें :- देश के कई हिस्सों में 3 दिन भारी बारिश का अलर्ट, Himachal के रामपुर में Landslide से NH-5 बंद, देखें Video

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 12 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अब वृंदावन में कॉरिडोर का बवाल
अब वृंदावन में कॉरिडोर का बवाल