nayaindia Nira Radia Tape Controversy नीरा राडिया टेप विवाद: नीरा राडिया को सीबीआई से राहत
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Nira Radia Tape Controversy नीरा राडिया टेप विवाद: नीरा राडिया को सीबीआई से राहत

टेप विवाद मामले में नीरा राडिया को सीबीआई से राहत

नई दिल्ली। सीबीआई (CBI) ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) को बताया कि नीरा राडिया टेप (Nira Radia Tape) मामले में कोई भी आपराधिक बात सामने नहीं आई है। इसीलिए उन्होंने इस केस की जांच भी बंद कर दी है। टाटा ने 2011 में याचिका दायर की थी। उन्होंने तर्क दिया था कि टेप जारी करना उनके निजता के अधिकार का उल्लंघन है। मामले की आखिरी सुनवाई अप्रैल 2014 में हुई थी, और शीर्ष अदालत ने मुद्दों को स्पष्ट कर दिया था। इस मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति डी.वाई. चंद्रचूड़ (Justice D.Y. Chandrachud) की अगुवाई वाली पीठ कर रही है।

गौरतलब है कि एक दशक से भी पहले, राडिया (Radia) की उद्योगपतियों, पत्रकारों, सरकारी अधिकारियों और महत्वपूर्ण पदों पर बैठे अन्य लोगों के साथ फोन पर हुई बातचीत को टैक्स जांच के हिस्से के रूप में टैप किया गया था। टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन एन टाटा (Ratan Tata) ने राडिया से जुड़ी लीक हुई निजी बातचीत की पृष्ठभूमि में अपने निजता के अधिकार की सुरक्षा की मांग करते हुए शीर्ष अदालत का रुख किया था।

टाटा ने 2011 में याचिका दायर की थी। उन्होंने तर्क दिया था कि टेप जारी करना उनके निजता के अधिकार का उल्लंघन है। मामले की आखिरी सुनवाई अप्रैल 2014 में हुई थी, और शीर्ष अदालत ने मुद्दों को स्पष्ट कर दिया था।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
G-20 बैठक का गवाह बनेगा कश्मीर, 55 अलग-अलग जगहों पर होंगी बैठकें
G-20 बैठक का गवाह बनेगा कश्मीर, 55 अलग-अलग जगहों पर होंगी बैठकें