nayaindia छात्रों और अभिभावकों से सीधा संवाद करेंगे 'निशंक' - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

छात्रों और अभिभावकों से सीधा संवाद करेंगे ‘निशंक’

नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ देशभर के छात्रों से सीधा संवाद स्थापित करेंगे।

यह संवाद छात्रों की मनोदशा, ऑनलाइन पढ़ाई में उनकी दिलचस्पी और छात्रों एवं अभिभावकों की समस्याएं जानने के लिए किया जा रहा है। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक छात्रों एवं अभिभावकों से सीधे संवाद ट्विटर के जरिये करेंगे।

इसके लिए वह सोमवार दोपहर 1 बजे ट्विटर पर लाइव रहेंगे। इस संवाद को लेकर केंद्रीय मंत्री निशंक ने कहा, वर्तमान स्थिति में बच्चो सहित सभी अभिभावक के मन में कई प्रश्न आने स्वाभाविक है। दरअसल आगामी सत्र में बच्चो की पढ़ाई कैसे हो सकेगी और बच्चो की क्या मनोदशा है इस पर अविभावक भी उनके मन की बात सहजता से जान सकते है।

निशंक ने कहा, बच्चो के उत्साह और उनकी बॉडी लैंग्वेज को सभी अभिभावक ध्यान से परखें। इसी उद्देश्य से मै सभी अविभावकों से संवाद स्थापित कर रहा हूं। आप मुझसे जुड़िए अपनी शंकाओं तथा सुझावों को साझा करे, जिससे हम सकारत्मक परिणाम के साथ बच्चो के अनुरूप आगामी सत्र का पठन पाठन सुचारू और सुगम बना सके। मुझे आपके सुझावों का इंतजार रहेगा। आप अपने महत्वपूर्ण सुझाव के साथ आप मेरे ट्विटर हैंडल व मंत्रालय के ट्विटर हैंडल को टैग व मेंशन करें।

मंत्रालय ने विद्यार्थियों की पढाई के नुकसान की भरपाई करने के लिए हाल ही में ऑनलाइन शिक्षा को काफी बढ़ावा दिया है। बहुत सारे विद्यालयों ने ऑनलाइन कक्षाएं शुरू भी कर दी हैं। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के मुताबिक ऑनलाइन शिक्षा को आने वाले समय में और सु²ढ़ किया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 9 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
स्वर्ण में लौटा भरोसा
स्वर्ण में लौटा भरोसा