nayaindia Nitish Soren नीतिश ने सोरेन से विपक्षी एकजुटता पर बात की
झारखंड

नीतिश ने सोरेन से विपक्षी एकजुटता पर बात की

ByNI Desk,
Share

रांची। भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ वर्ष 2024 के आम चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय स्तर पर ‘विपक्षी एकता’ के प्रयास में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने झारखंड के अपने समकक्ष हेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद बुधवार को कहा कि दोनों नेताओं की बातचीत एकजुट विपक्ष को लेकर केंद्रित रही।

सोरेन से मुलाकात के बाद कुमार ने यहां कहा, ‘हमारी बातचीत एकजुट विपक्ष को लेकर केंद्रित रही।’ इसके साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा, ‘इतिहास में बदलाव के केंद्र के प्रयासों का हम विरोध करेंगे।’ इससे पहले शाम करीब पांच बजे कुमार यहां उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ बिरसा मुंडा हवाई अड्डा पहुंचे, जहां से वह सीधे प्रदेश में प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात के लिये रवाना हो गये। कुमार के यहां पहुंचने पर उन्हें ‘गार्ड आफ ऑनर’ दिया गया। कुमार और तेजस्वी के साथ राजद के प्रवक्ता मनोज झा भी मौजूद थे।  रांची पहुंचने पर राष्ट्रीय जनता दल एवं जदयू के कार्यकर्ताओं तथा नेताओं ने बिहार के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया।

गौरतलब है कि नीतीश और हेमंत की इस मुलाकात से पहले इसकी भूमिका तैयार करने के लिए कुछ पहले ही जदयू के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी। नीतीश विपक्षी एकजुटता के लिए पूरे देश में विपक्षी दलों के नेताओं से लागातर मुलाकात कर रहे हैं और इस सिलसिले में मंगलवार को उन्होंने भुवनेश्वर में उड़ीसा के मुख्यमंत्री एवं बीजू जनता दल के नेता नवीन पटनायक से मुलाकात की थी। इससे पहले नीतीश दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी से मुलाकात कर चुके हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें