पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नहीं बचा: प्रसाद - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नहीं बचा: प्रसाद

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर तानाशाही रवैये का आरोप लगाते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नहीं बचा है।

प्रसाद ने गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा के कार्यकर्ताओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आज लोकतांत्रिक तरीके से पार्टी कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में विरोध मार्च किया जिसे रोकने के लिए पुलिस ने बर्बरतापूर्ण कार्यवाई की। ये दर्शाता है कि पश्चिम बंगाल में शांतिपूर्ण लोकतांत्रिक विरोध की कोई जगह नहीं है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा के विरोध मार्च में करीब एक लाख कार्यकर्ता शामिल हुए थे जिनमें पुलिस के बलप्रयोग की वजह से 1500 से ज्यादा कार्यकर्ता बुरी तरह घायल हो गए हैं। इनमें पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन, प्रदेश उपाध्यक्ष राजू बनर्जी और युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या समेत कई कार्यकर्ता शामिल हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने कैमिकल मिले पानी की बौछार का इस्तेमाल किया।

श्री प्रसाद ने कहा कि भाजपा के पार्षद मनीष शुक्ला की हाल ही में हुई हत्या तृणमूल कांग्रेस के राजनीतिक विद्वेष की वजह से हुई। उन्होने कहा कि तृणमूल कांग्रेस विरोध करने वालों को झूठे मामलों में फंसा देती है और कईं बार राजनीतिक हत्या तक करवा देती है। इन मामलों में बाद में कोई प्रामाणिक कार्यवाई नहीं होती। उन्होंने कहा कि बीते कुछ महीनों में भाजपा के 115 कार्यकर्ताओं को राजनीतिक हिंसा का शिकार होना पड़ा।
श्री प्रसाद ने कहा कि दिल्ली में बैठे तथाकथित उदारवादी लोग पश्चिम बंगाल में हो रहे जुल्म की घटनाओं पर चुप्पी साध लेते हैं जबकि भाजपा शासित राज्यों में घटित किसी भी घटना पर आवाज उठाते हैं जो इनके दोहरे चरित्र को दर्शाता है।

प्रसाद ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हेलिकॉप्टर को उतरने की इजाज़त नहीं दी थी। उस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा स्थल में परिवर्तन भी किया था। उन्होने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की राजनीतिक ज़मीन खिसक रही है इसी वजह से भाजपा को लोकसभा चुनाव में 18 सीटें मिली।
उन्होंने कहा कि राज्य की जनता सब समझती है। उन्होंने कहा कि राज्य में बदलाव के लिए भाजपा आवाज़ उठाती रहेगी और आने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता परिवर्तन ज़रूर होगा।

Latest News

राजकुंद्र को घर ले जाकर पुलिस ने शिल्पा शेट्टी से पूछे तीखे सवाल, इधऱ वकील ने गिरफ्तारी को बताया ‘अवैध’
राज कुंद्रा को उनके घर पर ले जाने के दौरान शिल्पा शेट्टी भी घर पर मौजूद थी. दोनों का आमने सामने बैठा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});