nayaindia ट्रकों के आवागमन के लिए अतिरिक्त पास की जरूरत नहीं: गृह मंत्रालय - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

ट्रकों के आवागमन के लिए अतिरिक्त पास की जरूरत नहीं: गृह मंत्रालय

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने विभिन्न राज्यों द्वारा उनकी सीमाओं से गुजरने वाले ट्रकों को आवागमन की अनुमति देने में आनाकानी के मामलों को गंभीरता से लेते हुए सभी राज्यों को सामान की ढुलाई करने वाले ट्रकों के आवागमन को सुगम बनाने का निर्देश दिया है।

केन्द्रीय गृह सचिव ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर कहा है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर देश भर में लागू पूर्णबंदी से संबंधित दिशा निर्देशों में समान की ढुलाई करने वाले ट्रकों को एक से दूसरे राज्य में निर्बाध तरीके से आवागमन की अनुमति दी गयी है।

इसमें सामान उतारकर वापस खाली आने वाले ट्रक भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि समय समय पर राज्यों से इन ट्रकों को आवागमन की अनुमति देने को कहा गया है लेकिन देखने में आया है कि कुछ राज्य इन ट्रकों से आवागमन के लिए विशेष पास की मांग कर रहे हैं जो दिशा निर्देशों का उल्लंघन है। उन्होंने कहा है कि पूर्णबंदी के समय सामान की आपूर्ति श्रंखला को बनाये रखने के लिए इन ट्रकों का निर्बाध आवागमन जरूरी है।

गृह सचिव ने कहा है कि वह एक बार फिर दोहरा रहे हैं कि सभी राज्यों को अपनी सीमाओं से गुजरने वाले ट्रकों के आवागमन को बिना किसी बाधा के सुनिश्चित करना होगा। इसके लिए उनसे किसी तरह का अतिरिक्त पास नहीं मांगा जायेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.

1 × four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भाजपा के हुए तो सुर बदले नेताजी के
भाजपा के हुए तो सुर बदले नेताजी के