nayaindia महागठबंधन में नहीं होगी किसी भी नेता की अनदेखी : अखिलेश - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | बिहार| नया इंडिया|

महागठबंधन में नहीं होगी किसी भी नेता की अनदेखी : अखिलेश

पटना। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की शिकायतों का समाधान करने का आश्वासन देते हुए आज दावा किया कि महागठबंधन में किसी भी नेता की अनदेखी नहीं होगी।

सिंह ने कुशवाहा के बयान कि महागठबंधन के घटक अमृत पिएं वह विष पीने का तैयार हैं, पर यहां कहा कि गठबंधन में किसी भी नेता की अनदेखी नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि यदि कुशवाहा को महागठबंधन के किसी भी नेता से शिकायत है तो उसपर विशेष ध्यान दिया जाएगा और उसका समाधान कर लिया जाएगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि बिहार में सभी राजनीतिक दल चुनावी मोड में आ गए हैं। महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे के दौरान रालोसपा समेत सभी पार्टी के हितों का ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन के लिए कांग्रेस में स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर लिया गया है।

सिंह ने कहा, कुशवाहा एक परिपक्व नेता हैं। वह केंद्रीय मंत्री का पद त्याग कर महागठबंधन में शामिल हुए हैं। कुशवाहा का मुख्य ध्येय बिहार में मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार को उखाड़ फेंकना है। इसी तरह महागठबंधन के सभी घटक दल मुख्यमंत्री कुमार को सत्ता से हटाने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी के महागठबंधन से नाता तोड़ने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि वह मांझी से महागठबंधन में वापस लौट आने का आग्रह करेंगे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि मांझी महागठबंधन में अवश्य लौट आएंगे क्योंकि वह अभी तक किसी अन्य गठबंधन में शामिल नहीं हुए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + 14 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राहुल की यात्रा में शामिल होंगी प्रियंका
राहुल की यात्रा में शामिल होंगी प्रियंका