no need to hetel quarantine : इस देश ने भारत को 'रेड लिस्ट' से निकाल कर 'एम्बर' लिस्ट में किया शामिल, 10 दिन तक होटल क्वारंटीन में रहने की आवश्यकता नहीं..
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| no need to hetel quarantine : इस देश ने भारत को 'रेड लिस्ट' से निकाल कर 'एम्बर' लिस्ट में किया शामिल, 10 दिन तक होटल क्वारंटीन में रहने की आवश्यकता नहीं..

इस देश ने भारत को ‘रेड लिस्ट’ से निकाल कर ‘एम्बर’ लिस्ट में किया शामिल, 10 दिन तक होटल क्वारंटीन में रहने की आवश्यकता नहीं..

no need to hetel quarantine

लॉकडाउन में आप सभी घर बैठे बोर हो रहे होंगे। ऐसे में आप सभी कहीं घूमने की तैयारी कर रहे होंगे। इसमें से कुछ लोग विदेश यात्रा करने की भी सोच रहे होंगे। जो यात्री विदेश यात्रा करने की सोच रहे है खासकर जो लोग ब्रिटेन जाने की तैयारी कर रहे है उनके लिए एक बड़ी और राहत देने वाली खबर है। ( no need to hetel quarantine )भारत सहित सभी देशों ने यात्रा संबंधी पाबंदियों में ढील देना का ऐलान कर दिया है। लेकिन कोरोना के मामले भी अब धीरे-धीरे बढ़ने लगे है। बढ़ते मामलों के साथ तीसरी लहर का खतरा भी डराने लगा है। ब्रिटेन ने भारत को रेड लिस्ट से निकाल कर एम्बर लिस्ट में डाल दिया है। इसके तहत जिन भारतीयों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है।  उनको अब 10 दिन तक होटल क्वारंटीन में रहने की जरूरत नहीं होगी.

also read: कोरोना से प्रभावित हुए बच्चों को मिलेगा 5 लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा, भुगतान पीएम केयर्स से किया जाएगा

यह नियम 8 अगस्त को सुबह चार बजे से लागू

ब्रिटेन के ट्रैफिक लाइट सिस्टम  के मुताबिक एम्बर लिस्ट वाले देशों से आने वाले नागरिकों को घर में 10 दिन क्वारंटीन में रहना होता है। यह बदलाव रविवार से लागू होगा। ब्रिटेन के परिवहन मंत्री ने ट्वीट किया कि UAE, कतर, भारत और बहरीन को ‘रेड’ लिस्ट से निकाल ‘एम्बर’ लिस्ट में डाल दिया गया है। यह सभी बदलाव आठ अगस्त को सुबह चार बजे से लागू किए जाएंगे। हालांकि हमें अब भी कोरोना से सावधान रहने की आवश्यकता है। दुनियाभर में परिवारों, दोस्तों और व्यवसायों से जुड़ने के इच्छुक लोगों के लिए और अधिक गंतव्य खोलना बहुत अच्छी खबर है, जिसका श्रेय ( no need to hetel quarantine ) हमारे वैक्सीनेशन ड्राइव को जाता है।

no need to hetel quarantine

UK जाने पर करने होंगे ये काम ( no need to hetel quarantine )

देश के कानून के तहत एम्बर लिस्ट में शामिल देशों के यात्रियों को अपनी यात्रा से  तीन दिन पहले कोरोना टेस्ट करवाना होगा। इसके साथ ही इंग्लैंड आने से पहले ही उन्हें कोविड-19 की दो टेस्ट की बुकिंग करानी होगी और यहां पहुंचने के बाद ‘पैसेंजर लोकेटर फॉर्म’ भरना होगा। वहीं, यात्री को 10 दिन के लिए घर में या किसी अन्य स्थान पर क्वारंटीन में रहना होगा। 18 वर्ष से कम उम्र के लोग या वे लोग जिनका पूर्ण टीकाकरण ब्रिटेन में हुआ है, या जिन्होंने यूरोपीय यूनियन ( no need to hetel quarantine ) और अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली हैं, उन्हें 10 दिन तक क्वारंटीन में रहने की जरूरत नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow