रामनगरम जिले का नाम बदलने की कोई योजना नहीं : येद्दियुरप्पा - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

रामनगरम जिले का नाम बदलने की कोई योजना नहीं : येद्दियुरप्पा

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री येद्दियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि रामनगरम जिले का नाम बदलकर नया बेंगलुरु करने के प्रस्ताव पर जनता दल(सेक्युलर) और कांग्रेस के नेताओं के बीच ही काफी आलोचना हो रही है। येद्दियुरप्पा ने कहा है, ‘रामनगरम का नाम बदलने की प्रक्रिया पर बेवजह विवाद खड़ा किया जा रहा है।

सरकार के समक्ष अभी कोई विचार नहीं है।’ मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे बेबुनियादी बहस में लोगोें को उलझा रहे हैं और सरकार के समक्ष ऐसा कोई एजेंडा नहीं है।  यह भी एक चुटकुला है कि कांग्रेस तथा जद (एस) नेता इसे लेकर लडाई कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री का यह स्पष्टीकरण कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की आलोचना करने के बाद आया है जिन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए नया रामनगरम जिला बनाया था। वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने सुझाव दिया था कि निवेश की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए रामनगरम का नाम नया बेंगलुरु किया जा सकता है। एक ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य देते हुए, उन्होंने कहा कि रामनगरम तालुक, जिसे पहले क्लैटपेट कहा जाता था, उसका नाम पूर्व मुख्यमंत्री के़ हनुमंथैया ने बदल दिया था।

उन्होंने कहा,’बेंगलुरु में हर अमीर आदमी 100 किलोमीटर के दायरे में जमीन खरीदने का सपना देखता है। इसमें उत्तर भारतीयों की संख्या बहुत ज्यादा है और जिसकी वजह से हमारी जमीनें फार्म हाउस के चंगुल में फंस जाती हैं। रामनगरम का नाम बदलने से इन लोगों को मदद मिलती है न कि किसानों को।’ इसी बीच, शिवकुमार ने कहा कि उन्होंने पहले इसका नाम बदलकर दक्षिणी बेंगलुरु रखने का सुझाव दिया था। ‘अब यह सरकार पर निर्भर करता है कि वह क्या करती हैं।’

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *