अब Diesel के दामों में भी आग, Rajasthan में बन रहा हर रोज नया रिकाॅर्ड, अभी कम नहीं होंगे और बढ़ेंगे दाम - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

अब Diesel के दामों में भी आग, Rajasthan में बन रहा हर रोज नया रिकाॅर्ड, अभी कम नहीं होंगे और बढ़ेंगे दाम

नई दिल्ली | Petrol Diesel Price Today: देश में बढ़ती महंगाई के बीच लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) के दामों से आम जनता को कितनी ही परेशानी क्यों न हो एक दाम कम करने को तैयार नहीं तो दूसरे वैट कम करने को, इससे किसी को क्या मतलब, अपनी सरकार तो चल ही रही है! देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के लगातार विरोध के बावजूद आज फिर से पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई है। आज सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल 30 पैसे और डीजल के दाम 32 पैसे प्रति लीटर महंगे कर दिए है। जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल 96.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.28 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में Corona से राहत, लेकिन Black Fungus की रिपोर्ट ने चैंकाया, सामने आई भयावह जानकारी

वैट और माल ढुलाई शुल्क जैसे स्थानीय करों के चलते सभी राज्यों में ईंधन की कीमतें भी अलग हैं। देश में पेट्रोल पर सबसे अधिक वैट राजस्थान में लगता है। इसके बाद मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र का सबसे ज्यादा वैट लगाया जाता है। सात राज्य तो ऐसे हैं जहां पर पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 100 रुपये पार कर चुकी है। अजी जनबा! राजस्थान के श्रीगंगानगर में तो डीजल (Diesel) भी 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक में बिक रहा है।

राजस्थान में बन रहा हर रोज नया रिकाॅर्ड
Petrol Diesel Price in Rajasthan: पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों को लेकर राजस्थान में हर रोज नया रिकाॅर्ड कायम हो रहा है। राजस्थान के श्रीगंगानगर में तो अब डीजल में भी आग लगी हुई है। यहां डीजल के भाव 100.37 पैसे हो चुके हैं जबकि पेट्रोल 107.53 पैसे प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं राजधानी जयपुर में अब पेट्रोल 103.03 रुपए और डीजल के दाम 96.24 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

पेट्रोल-डीजल के दामों पर कमी में राहत के आसार नहीं
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें चिंता का विषय है। लेकिन एक साल में कोविड वैक्सीन पर 35,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए जा रहे हैं। ऐसे मुष्किल दौर में हम कल्याणकारी योजनाओं पर खर्च करने के लिए पैसे बचा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि गरीबों को मुफ्त राशन और मुफ्त टीकाकरण के लिए सरकार को धन का प्रबंध कहीं से तो करना ही होगा। केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ईंधन की कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर आरोप लगाते हैं पर राजस्थान, महाराष्ट्र और पंजाब में ईंधन पर वैट कम करने के लिए क्यों नहीं बोलते हैं।

ये भी पढ़ें:- अब दिल्ली के लोग भी 15 जून से लगवा सकेंगे रूसी ‘Sputnik V’ वैक्सीन

चार महानगरों में आज पेट्रोल-डीजल के ताजा भाव
– दिल्ली में पेट्रोल 96.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.28 रुपये प्रति लीटर।
– मुंबई में पेट्रोल 102.58 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.70 रुपये प्रति लीटर।
– कोलकाता में पेट्रोल 96.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.12 रुपये प्रति लीटर।
– चेन्नई में पेट्रोल 97.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.92 रुपये प्रति लीटर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *