nayaindia active patients corona एक्टिव मरीजों की संख्या 17 हजार के पार
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| active patients corona एक्टिव मरीजों की संख्या 17 हजार के पार

एक्टिव मरीजों की संख्या 17 हजार के पार

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में मामूली ही सही लेकिन फिर बढ़ोतरी हो रही है। ओमिक्रॉन के दो नए सब वैरिएंट्स के केसेज मिलने के बाद मरीजों की संख्या बढ़ने से चिंता बढ़ी है। रविवार की सुबह केंद्र सरकार की ओर से अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में पांच फीसदी केसेज बढ़े हैं। शनिवार सुबह सरकार ने बताया था कि 24 घंटे में 2,710 नए केस मिले थे, जबकि उसके बाद 24 घंटे में यानी रविवार की सुबह अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक 2,828 नए केस मिले। इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में 14 मरीजों की मौत हुई।

नए केसेज में बढ़ोतरी के बाद एक्टिव केसेज की संख्या बढ़ कर 17,086 हो गई है। सरकार के आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे में 2,035 मरीज इलाज से ठीक हुए। इसका मतलब है कि 24 घंटे में आठ सौ एक्टिव केस बढ़े हैं। यह हाल के दिनों की सबसे बड़ी बढ़ोतरी है। गौरतलब है कि ए दिन पहले ही पता चला कि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट बीए-4 और बीए-5 के सात नए मरीज मिले हैं।

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,828 नए केस सामने आए हैं, जबकि 14 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 2,035 मरीज कोरोना से ठीक हो गए। देश में एक्टिव केस मरीजों की संख्या बढ़कर 17,087 हो गई है। शनिवार के मुकाबले रविवार को नए केसेज में पांच फीसदी की बढ़ोतरी हुई। हालांकि मरीजों के ठीक होने की दर यानी रिकवरी रेट 98.75 फीसदी रही। इस अवधि में संक्रमण की दर में इजाफा हुआ है। रविवार के आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण की दर 0.60 हो गई है।

पिछले कुछ दिनों से एक बार फिर केरल में मामले बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में केरल में 723 नए मामले दर्ज किए गए। महाराष्ट्र में भी लगातार पांच सौ से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। राजधानी दिल्ली में भी पांच के करीब नए केस मिले हैं और संक्रमण की दर दो फीसदी से ऊपर हो गई है। महाराष्ट्र में भी संक्रमण की दर दो फीसदी के करीब पहुंच गई है। फिलहाल दिल्ली में 16 सौ से ज्यादा एक्टिव केस हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

twelve − 9 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राष्ट्रपति मुर्मू ने देश को संबोधित किया
राष्ट्रपति मुर्मू ने देश को संबोधित किया