हरियाणा में कोरोना संक्रमित की संख्या 161 पहुंची

चंडीगढ़। हरियाणा में आज कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में इस खतरनाक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 161 तक पहुंच गई है। राज्य स्वास्थ्य ने बताया कि पंचकूला से एक, सोनीपत से एक और अम्बाला से तीन नए मामले सामने आए हैं।

राज्य में कोविड-19 के 141 सक्रिय मामले हैं और 18 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली है। राज्य में इस वायरस ने अब तक दो लोगों की जान ली है।राज्य में अब तक 3,496 नमूनों की जांच हुई है जिनमें से 2,443 के संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई।

संक्रमित लोगों की संख्या 161 है जबकि 892 नमूनों के परिणाम अभी नहीं आए हैं। हरियाणा में कुल संक्रमित लोगों में से 10 विदेशी नागरिक हैं जबकि 64 अन्य राज्य के हैं। इस वायरस से राज्य का सबसे ज्यादा प्रभावित जिले गुड़गांव (32), नूंह (38), पलवल (28) और फरीदाबाद (28) है।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि संक्रमण के बढ़ते मामलों के पीछे तबलीगी जमात के कई लोगों का संक्रमित होना है। उन्होंने इससे पहले कहा था कि जमात के 106 लोग संक्रमित पाए गए हैं। आठ अप्रैल को हरियाणा में संक्रमण के 24 मामले सामने आए थे और उससे एक दिन पहले 33 नए मामले दर्ज किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares