Odisha में कोरोना वायरस के रिकार्ड 10,521 नए मामले आए, कुल संक्रमितों की संख्या 5 लाख के पार

Must Read

भुवनेश्वर | ओडिशा में आज कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection) के रिकार्ड 10,521 नये मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या पांच लाख को पार कर 5,00,162 हो गई जबकि इस दौरान कोविड-19 के 17 मरीजों की मौत होने से प्रदेश में इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 2121 हो गई।
स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी।

नये मामलों में 5,945 मामले विभिन्न पृथकवास केन्द्रों से आए हैं जबकि शेष मामले संपर्क के जरिये बढ़े हैं। खुर्दा जिला कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है जहां सर्वाधिक 1477 नये मामले सामने आये हैं। इसके बाद सुंदरगढ़ में 1186 और कटक में 963 मामले सामने आये हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण (Corona infection) की दर बढ़कर 4.82 प्रतिशत हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग ( health Department) ने टि्वटर पर कोविड-19 के 17 मरीजों की इलाज के दौरान मौत होने की भी जानकारी दी। खुर्दा जिले में कोविड-19 के सर्वाधिक चार लोगों की मौत हुई है।

इसे भी पढ़ें – मशहूर एक्ट्रेस Abhilasha Patil ने कोरोना से हारी जंग, कई बाॅलीवुड फिल्मों में किया दमदार अभिनय

इसके बाद बालासोर और मल्कानगिरी में दो-दो मरीजों की जबकि बौध, देवगढ़, झारसुगुडा, क्योंझर, कालाहांडी, नयागढ़, रायगढ़, संबलपुर और सुंदरगढ़ में कोरोना के एक-एक मरीजों की मौत हुई है। इसके अलावा कोरोना से संक्रमित 53 ऐसे लोगों की भी मौत हो गयी जो कि गंभीर बीमारियों से पीड़ित थे। ओडिशा में इस समय कोरोना के 81,585 उपचाराधीन मरीज हैं जबकि 4,16,403 मरीज इस जानलेवा वायरस को मात दे चुके हैं। अब तक 1.03 करोड़ से अधिक नमूनों की कोरोना जांच हो चुकी है जिसमें से 48,314 नमूनों की बुधवार को जांच की गयी।

इस बीच, राजधानी भुवनेश्वर स्थित एम्स के सूत्रों ने बताया कि कोरोना (Corona) से संक्रमित विपक्ष के नेता पी के नाइक की हालत गंभीर बनी हुई है। वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम 54 वर्षीय भारतीय जनता पार्टी के नेता नाइक का इलाज कर रही है। गौरतलब है कि ओडिशा में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए कई कड़े प्रतिबंधों के साथ बुधवार से दो सप्ताह का लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान टीकाकरण अभियान जारी रहेगा।

इसे भी पढ़ें – Kerala Lockdown : कोरोना के चलते केरल में 8 से 16 मई तक Lockdown, जानिए क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

‘चित्त’ से हैं 33 करोड़ देवी-देवता!

हमें कलियुगी हिंदू मनोविज्ञान की चीर-फाड़, ऑटोप्सी से समझना होगा कि हमने इतने देवी-देवता क्यों तो बनाए हुए हैं...

More Articles Like This