Olympic teams will be special guests : स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले में ओलंपिक दल को आमंत्रित करेंगे प्रधानमंत्री
खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Olympic teams will be special guests : स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले में ओलंपिक दल को आमंत्रित करेंगे प्रधानमंत्री

स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले में ओलंपिक दल को आमंत्रित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Olympic teams will be special guests

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस पर ओलंपिक दल को विशेष अतिथि के रूप में लाल किले पर आमंत्रित करेंगे। दिल्ली के प्रतिष्ठित लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह लगातार दूसरे वर्ष महामारी के बीच कम महत्वपूर्ण होगा। अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री व्यक्तिगत रूप से सभी एथलीटों से मुलाकात करेंगे और उनसे बातचीत करेंगे। टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व 120 से अधिक एथलीटों के अपने सबसे बड़े दल द्वारा किया जा रहा है, जिसमें 56 खिलाड़ियों की सर्वोच्च महिला प्रतिनिधित्व भी शामिल है। ( Olympic teams will be special guests )

 

also read: पड़ोसी राज्य योगी सरकार की देखादेख उत्तराखंड सरकार भी जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की तैयारी में, जानें सीएम धामी की रणनीति..

पीएम मोदी का खिलाड़ियों के नाम संदेश

प्रधानमंत्री मोदी ने आज दोपहर कहा कि इस साल भारत ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों की संख्या सबसे अधिक देखी है। याद रखें कि उन्होंने 100 वर्षों में सबसे बड़ी आपदा से निपटते हुए यह उपलब्धि हासिल की है। ऐसे कई खेल हैं जिनके लिए हमने पहली बार क्वालीफाई किया है। और न केवल क्वालीफाई किया है … उन्होंने कड़ी लड़ाई दी है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास और जुनून अपने चरम पर है। यह आत्मविश्वास तब आता है जब प्रतिभा को पहचाना जाता है, जब उचित सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। ( Olympic teams will be special guests ) यह नया आत्मविश्वास नए भारत की पहचान बन रहा है।

पुरुष हॉकी टीम रिकॉर्ड बनाने में रही नाकाम ( Olympic teams will be special guests )

भारत की महिला हॉकी टीम ने सोमवार को पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया क्योंकि टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हरा दिया। रविवार को, पीवी सिंधु ने चीन की ही बिंग जिओ को हराकर महिला एकल कांस्य पदक जीता। ( Olympic teams will be special guests ) ओलंपिक खेलों में  पीवी सिंधु का दूसरा व्यक्तिगत पदक। इससे पहले रियो ओलंपिक में  पीवी सिंधु ने सिल्वर पदक जीता था। आज सुबह पुरुष हॉकी सेमीफाइनल में भारत को बेल्जियम से हार का सामना करना पड़ा। “जीत और हार जीवन का एक हिस्सा है। हमारी पुरुष हॉकी टीम ने  टोक्यो 2020 में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और यही मायने रखता है। टीम को अगले मैच और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow