Omicron Fear in Meerut: ‘Omicron’ वैरिएंट को लेकर प्रशासन आया हरकत में
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Omicron Fear in Meerut: ‘Omicron’ वैरिएंट को लेकर प्रशासन आया हरकत में

साउथ अफ्रीका से आए लोगों ने यहां बढ़ाई दहशत, ‘Omicron’ वैरिएंट को लेकर प्रशासन आया हरकत में

मेरठ | Omicron Fear in Meerut: ओमिक्रॉन (Omicron) को लेकर दुनिया के सभी देशों में दहशत का माहौल हैं और सभी देश इसे लेकर अलर्ट है। भारत में ओमिक्राॅन को लेकर हाईअलर्ट (High Alert) हो चुका है। यहां विदेशों से आने वाले सभी यात्रियों की निगरानी की जा रही है। इसी बीच यूपी के मेरठ (Meerut) में भी पिछले दिनों से कई लोग विदेशों से लौटे है। इन यात्रियों में साउथ अफ्रीका से लौटे 7 यात्री भी शामिल हैं। ऐसे में मेरठ में अबतक कुल 209 यात्री बाहर से आए हैं। प्रशासन इन सभी लोगों की कोरोना जांच कराने में लगा हुआ है। जांच के दौरान अगर कोई यात्री कोरोना से संक्रमित मिलता है तो उसकी जीनोम स्किवेंसिंग कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें:- Parag Agrwal की सैलरी सर्च कर रहे हैं आप भी, तो पढ़ें रिपोर्ट…

Corona Vaccination

दक्षिण अफ्रीका से लौटे लोगों पर विशेष निगरानी
Omicron Fear in Meerut: मेरठ में पिछले दिनों कई देशों से बड़ी संख्या में यात्री लौटे हैं। जिनमें दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना और हांगकांग से आने वाले यात्रियों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। आपको बता दें कि, कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्राॅन (Omicron) सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका से सामने आया है। जिसके बाद ये तेजी से दुनिया के 15 देशों में दस्तक दे चुका हैं।

ये भी पढ़ें:- JCB पर बैठकर ये Couple करना चाहता था शादी में Grand Entry, लेकिन तभी हुआ कुछ ऐसा कि नहीं रुकेगी आपकी हंसी…

ओमिक्रॉन से मुकाबले के लिए तैयारियां जोरों पर
मेरठ के मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ अशोक तालियान के मुताबिक, ओमिक्रॉन (Omicron) को लेकर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है और मेरठ मेडिकल कॉलेज और एक प्राइवेट अस्पताल में अलग वार्ड भी बना दिए गए हैं। साथ ही ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर ऑक्सीजन प्लांट्स तैयार हैं। निगरानी समितियां अलर्ट मोड पर है। अगर कोई लक्षणयुक्त मरीज मिलता है तो उसकी विशेष जांच होगी। बड़ी संख्या में वीटीएम किट मंगाई गई है। अस्पतालों में हेल्थकेयर वर्कर्स एवं हॉस्टल में रहने वाले छात्रों की भी जांच होगी। संस्थानों, रेलवे स्टेशन एवं बस अड्डों पर भी सैंपलिंग की जाएगी।

ये भी पढ़ें:- Delhi Highcourt : नहीं मिलेगा ‘क्वार्टर और पउवा’ तो गरीब कैसे पिएगा, हाईकोर्ट पहुंचा मामला…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नेता उभरेंगे, विपक्ष नहीं
नेता उभरेंगे, विपक्ष नहीं