Omicron in India: ओमिक्राॅन संक्रमितों के संपर्क में आए 5 लोग पाॅजिटिव
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Omicron in India: ओमिक्राॅन संक्रमितों के संपर्क में आए 5 लोग पाॅजिटिव

भारत में ओमिक्राॅन संक्रमितों के संपर्क में आए 5 लोग पाए गए पाॅजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

नई दिल्ली | Omicron in India: कोरोना वायरस के अबतक के सबसे खतरनाक वैरिएंट ‘ओमिक्राॅन’ की भारत में एंट्री के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई है। दक्षिण अफ्रीका से भारत लौटे दो लोगों में कोरोना का ये खतरनाक वैरिएंट पाया गया है। ये दोनों लोग कर्नाटक में मिले संक्रमित पाए गए हैं। इनकी आयु 66 साल और 46 साल है। कर्नाटक में स्वास्थ्य विभाग इनकी काॅंटेक्ट हिस्ट्री की जांच पड़ताल में लगा है। ताकि संक्रमण से और ज्यादा लोग प्रभावित न हो। वहीं दूसरी ओर राजस्था में दक्षिण अफ्रीका से जयपुर लौटे पति-पत्नि व उनके दो बच्चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिन्हें जयपुर के आरयूएचएस में भर्ती कराया गया है और उनकी जांचें की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- बाॅलीवुड एक्टर Brahma Mishra की मौत बनी पहेली! फ्लैट के बाथरूम से संदिग्ध हालत में बरामद हुई डेड बाॅडी

कर्नाटक में दहशत, संपर्क में आए 5 लोग पाए गए पाॅजिटिव
Omicron in India: कर्नाटक में दो संक्रमित पाए जाने के बाद से यहां स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। यहां मिले ओमिक्राॅन से संक्रमित 66 साल का विदेशी नागरिक 20 नवंबर को बेंगलुरु आया था और 27 नवंबर को दुबई लौट गया। इस दौरान 24 लोग उसके सीधे संपर्क में आए थे और 240 सेकेंडरी कॉन्टैक्ट्स थे। इन सभी कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। लेकिन चिंता दूसरे 46 साल के संक्रमित को लेकर बढ़ गई है क्योंकि, ये यहां के स्थानीय डॉक्टर हैं। इन्हें 22 नवंबर को ओमिक्राॅन से संक्रमित मिले थे। इनके 13 प्राइमरी कॉन्टैक्ट्स में 3 और 205 सेकेंडरी कॉन्टैक्ट्स में 2 लोग पॉजिटिव संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद से राज्य सरकार की चिंता और बढ़ गई है।

ये भी पढ़ें:-  उबर कैब की नई सर्विस, व्हाट्सएप के माध्यम से बुक करें उबर, जानें आसान चरणों में मैसेजिंग प्लेटफॉर्म से टैक्सी बुक करने का तरीका

ओमिक्राॅन के खतरे के बीच भारत में कोरोना से बढ़ी मौतों की संख्या
भारत में कोरोना संक्रमण से मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है और बड़ी संख्या में मरीजों की मौत हर दिन हो रही है। देश में बुधवार को 24 घंटे के भीतर ही कोरोना संक्रमण से 477 लोगों की जान चली गई। जिसके बाद अबतक कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 4 लाख 69 हजार 724 हो गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Up Election : मुजफ्फरनगर में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में भाजपा विधायक समेत तीन पर मामला दर्ज
Up Election : मुजफ्फरनगर में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में भाजपा विधायक समेत तीन पर मामला दर्ज