'Omicron' in America:
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| 'Omicron' in America:

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में ‘Omicron’ की एंट्री से मचा हड़ंकप, 25 देशों में पहुंचा खतरनाक वैरिएंट

नई दिल्ली | ‘Omicron’ in America:  ‘ओमिक्रोन’ ने दुनिया के कई देशों में दस्तक दे दी है। जिसके बाद सभी देशों में खलबली मची हुई है और सभी से रोकने के प्रयासों में लगे हुए है। तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के इस नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) ने अब अमेरिका और यूएई को भी अपनी चपेट में ले लिया है। अमेरिका और यूएई में भी एक-एक ओमिक्रोन का केस सामने आ गया है। जिसके बाद इसकी गिरफ्त में आने वाले देशों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। ओमिक्रोन को लेकर भारत सरकार पूरी तरह से अलर्ट है और लगातार इसके प्रति सावधानियां बरती जा रही हैं। बाहर से आने वाले यात्रिकों की संघन तरीके से जांच की जा रही है।

Corona cases corona infected

महाशक्तिशाली देश में भी मचा हड़कंप
कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में भी इस नए वैरिएंट ओमिक्रोन की दस्तक के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। अमेरिका के कैलिफोर्निया का एक शख्स इस नए वैरिएंट से संक्रमित पाया गया है। अमेरिका के शीर्ष संक्रमण रोग विशेषज्ञ डॉ एंथनी फाउची ने कहा कि यह अमेरिका में कोविड-19 के ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित होने का पहला मामला है।

ये भी पढ़ें:- Omicron से जापान में दहशत! कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगना शुरू

दक्षिण अफ्रीका से आया था, हो चुका है वैक्सीनेशन
‘Omicron’ in America: अमेरिका में ओमिक्रोन से संक्रमित पाया गया व्यक्ति 22 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से आया था और 29 नवंबर को वह जांच में संक्रमित पाया गया। उस व्यक्ति का वैक्सीनेशन पूरा हो चुका है। फिर भी वह ओमिक्रोन संक्रमण से ग्रसित पाया गया है।

Record deaths Corona Russia

ये भी पढ़ें:- Madhya Pradesh : महिला पुलिसकर्मी को मिली जेंडर बदलने के लिए अनुमति, पुलिस मुख्यालय में दिया था आवेदन..

अमेरिका ने लगा रखा है द. अफ्रीका की यात्रा पर प्रतिबंध
बता दें कि, साउथ अफ्रीका में ओमिक्रोन का केस सामने आने के बाद से ही अमेरिका ने पिछले महीने के अंत में ही दक्षिण अफ्रीकी देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था। उसके बावजूद इस वैरिएंट ने अमेरिका में दस्तक दे दी। आपको बता दें कि, इस खतरनाक वैरिएंट के सबसे ज्यादा 77 मामले दक्षिण अफ्रीका में मिल चुके हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोलनुपिराविर सिर्फ बुजुर्गों को दे
मोलनुपिराविर सिर्फ बुजुर्गों को दे