Flood in Himachal Pradesh: बाढ़ ने मचाई तबाही, एक की मौत, कई लापता
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Flood in Himachal Pradesh: बाढ़ ने मचाई तबाही, एक की मौत, कई लापता

हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर! बाढ़ ने मचाई तबाही, एक की मौत, कई लापता

Flood in Himachal Pradesh

शिमला | Flood in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर लगातार जारी है। कई दिनों से हो रही भारी बारिश से राज्य की सभी नदियां उफान पर है। अब एक बार फिर से मूसलाधार बारिश के कारण राज्य में अचानक बाढ़ आ गई है। जिसमें एक व्यक्ति की मौत की खबर है और 9 लोग लापता बताए जा रहे हैं। पहाड़ों पर इस बार कुदरत का ज्यादा ही कहर बरप रहा है। हालहि में तीन दिन पहले भी हिमाचल के किन्नौर जिले में भारी बारिश के बाद भूस्खलन में 9 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं आज तड़के जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ा में भी बादल फटने से 4 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:- UP के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, ट्रेलर ने डबल डेकर बस को मारी टक्कर, 18 की मौत कई घायल

Monsoon 2021 Latest Update

Flood in Himachal Pradesh: आपदा प्रबंधन के निदेशक ने जानकारी देते हुए कहा कि, लाहौल-स्पीति में बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में एक की मौत हो गई जबकि 9 लोग लापता हैं। जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात लाहौल के उदयपुर में बादल फटा था। जिसके बाद भारी मात्रा में पानी की आवक से मजदूरों के दो तम्बू और एक जेसीबी पानी में बह गई।

ये भी पढ़ें:- देश में फिर बढ़ा कोरोना! 24 घंटे में 43 हजार पार नए संक्रमित, केरल में एक दिन में मिले 22,129 नए मामले

भूस्खलन से सड़कें बही, 60 से ज्यादा वाहन फंसे
निदेशक के अनुसार, पुलिस और आईटीबीपी के जवानों को लापता लोगों को तलाश में लगाया गया है। लेकिन पानी का तेज बहाव तलाशी अभियान में बाधक बन रहा है। लाहौल-स्पीति के विभिन्न हिस्सों में कई स्थानों पर भूस्खलन से सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं और लगभग 60 ज्यादा वाहन फंस गए हैं।

heavy rain in uttarakhand

उत्तराखंड में हालात खराब, बद्रीनाथ-केदारनाथ हाईवे बंद
भारी बारिश की वजह से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हालात खराब हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो गया है। देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश से केदारनाथ और बद्रीनाथ हाईवे जगह जगह बंद हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:- Jammu Kashmir: किश्तवाड़ में बादल फटने से तबाही, 4 की मौत, कई लोग लापता

मौसम विभाग ने फिर जारी किया भारी बारिश का रेड अलर्ट
देश के कई हिस्सों के साथ ही हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का दौर लगातार बना हुआ है। राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश जारी है। ऐसे में मौसम विज्ञान केंद्र ने फिर से रेड अलर्ट जारी किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गांगुली को लेकर भाजपा की बेचैनी
गांगुली को लेकर भाजपा की बेचैनी