nayaindia Jammu Kashmir Encounter: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, अवंतीपोरा में ...
इंडिया ख़बर

सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, अवंतीपोरा में मार गिराया एक आतंकी, मुठभेड़ में दो जवान घायल

ByNI Desk,
Share

श्रीनगर | Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में भारतीय सेना को आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। भारतीय सुरक्षाबलों ने जिले के अवंतीपोरा इलाके में मंगलवार यानि आज तड़के आतकवादियों से हुई मुठभेड़ में एक आतंकी को मौत के घाट उतार किया है। हालांकि, इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी घायल हो गए है।

Jammu Kashmir Encounter: आतंकियों से हुई इस मुठभेड़ की जानकारी देते हुए सेना के अधिकारी ने बताया कि, खुफिया जानकारी के आधार पर आतंकियों के ठिकाने का पता चला था। जिसके बाद सेना ने आतंकियों के ठिकाने पर दबिश दी थी। मुठभेड़ में मारे गए आतंकी के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि पुलवामा (Pulwama) में हुए टारगेट किलिंग में ये शामिल हो सकता है।

Jammu Kashmir Encounter: जानकारी के अनुसार, ये मुठभेड़ सोमवार देर रात शुरू हुई। आतंकियों के पुलवामा जिले के पदगामपोरा अवंतीपोरा में छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस के साथ मिलकर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करते हुए सर्च अभियान चलाया तो आतंकी ने फायरिंग शुरू कर दी।

26 फरवरी को की थी कश्मीरी पंडित की हत्या
Jammu Kashmir Encounter: गौरतलब है कि, बीते 26 फरवरी को आतंकियों ने साउथ कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) जिले में कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस टारगेट किलिंग को सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी हुई थी। जिसके चलते आतंकी के इस इलाके में छिपी होने की जानकारी मिली तो सुरक्षाबलों ने सघन तलाशी अभियान चालाया। इस साल कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय के व्यक्ति की हत्या का ये पहला मामला है। जबकि, पिछले साल 2022 में आतंकियों ने करीब 30 नागरिकों की हत्या कर दी थी। हालांकि सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चलाकर इनमें से कई आतंकियों को मार गिराया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें