nayaindia Gujarat Assembly Election 2022: मतदान से पहले गुजरात में एनसीपी के...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Gujarat Assembly Election 2022: मतदान से पहले गुजरात में एनसीपी के...

मतदान से पहले गुजरात में एनसीपी के एकमात्र विधायक ने भी तोड़ा पार्टी से नाता

Kandhal Jadeja
Image - Social Media

अहमदाबाद | Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात में विधानसभा चुनाव 2022 के घमासान के साथ ही सभी पार्टियों के नेता सक्रिय मोड पर बने हुए हैं। अपना सियासी भविष्य दांव पर देखते हुए कई विधायक तो दल बदलने से भी नहीं चूक रहे हैं। ऐसे में गुजरात में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को बड़ा झटका लगा है।

गुजरात में विधानसभा चुनाव की घोषणा के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान सभी पार्टियां करने में लगी हुई हैं लेकिन गुजरात में एनसीपी के एकमात्र विधायक कंधाल जडेजा (Kandhal Jadeja) ने चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद आज सोमवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। जिसके चलते गुजरात में एनसीपी का एकमात्र विधायक भी उसके हाथ से निकल गया है।

ये भी पढ़ें:- अंडमान गैंगरेप में हरियाणा से एक व्यापारी गिरफ्तार

टिकट नहीं मिला इसलिए दे रहा हूूं इस्तीफा
गुजरात प्रदेश राकांपा अध्यक्ष जयंत पटेल उर्फ जयंत बोस्के को आज भेजे पत्र में कंधाल जडेजा ने कहा कि उन्हें इस बार टिकट नहीं मिलने के कारण वे पार्टी के सभी पदों एवं प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। कंधाल जडेजा ने 2012 और 2017 में राकांपा के टिकट पर पोरबंदर की कुटियाना सीट से चुनाव जीता था। बता दें कि, पिछले विधानसभा चुनाव में जडेजा ने कुटियाना सीट पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों के ही प्रत्याशियों को हराया था।

ये भी पढ़ें:- भारत-बांग्लादेश सीमा पर अवैध घुसपैठ बड़ी चुनौती: गृह मंत्रालय

कांग्रेस के साथ गठबंधन में सीट गई हाथ से!
गौरतलब है कि, इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर ग्यारह नवंबर को राकांपा ने राज्य में कांग्रेस के साथ गठजोड़ कर लिया है। जिसके चलते इस बार कांग्रेस-राकांपा गठबंधन में यह सीट राकांपा के हाथ से निकलकर कांग्रेस को मिल गई है।

ये भी पढ़ें:- पॉक्सोः कम उम्र के वयस्कों में सहमति के संबंधों को अपराध बनाना नहीं

Gujarat Assembly Election 2022:  आपको बता दें कि, गुजरात में इस बार 182 विधानसभा सीटों के लिए 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा और 8 दिसंबर को परिणाम घोषित किये जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- ‘ग्राम न्यायालय’ बनाने में देरी पर सभी हाईकोर्ट तलब

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पूर्व जजों की बातों का सहारा!
पूर्व जजों की बातों का सहारा!