nayaindia कोटा के एमबीएस एवं जेके लोन में अलग से बनेगा ओपीडी ब्लॉक - Naya India
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

कोटा के एमबीएस एवं जेके लोन में अलग से बनेगा ओपीडी ब्लॉक

जयपुर। राजस्थान में कोटा के जेके लोन एवं एमबीएस अस्पताल का अलग-अलग ओपीडी ब्लॉक बनाया जायेगा तथा इनमें आवश्यक उपकरणों एवं सुविधाओं के लिए भवन विस्तार आदि के बारे में तकमीना तैयार करने निर्देश दिये गये हैं।

राज्य के स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने रविवार को कोटा जिले के महाराव भीमसिंह अस्पताल में अधिकारियों की बैठक लेकर जेके लोन एवं एमबीएस अस्पताल में आवश्यक उपकरणों की आवश्यकता एवं सुविधाओं के लिए भवन विस्तार आदि के बारे में विस्तार से चर्चा कर तकमीना बनाने के निर्देश दिये।

धारीवाल ने जेके लोन अस्पताल में प्रस्तावित नये ओपीडी ब्लॉक, नीकू-पीकू वार्ड एवं वाहन पार्किग के बारे में चर्चा कर स्मार्ट सिटी योजना में नगर विकास न्यास के अभियंताओं को विस्तृत रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने एमबीएस अस्पताल मेें स्मार्ट सिटी योजना के तहत प्रस्तावित ओपीडी ब्लॉक के निर्माण तथा आवश्यक मरम्मत कार्य के बारे में चर्चा कर अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में आवश्यक उपकरणों का अलग से तकमीना बनाया जाये तथा भवन निर्माण के समय आने वाले समय में विस्तार एवं आवयश्कताओं को ध्यान रखते हुए प्रस्ताव तैयार करें। उन्होंने कहा कि जेके लोन एवं एमबीएस का अलग-अलग ओपीडी ब्लॉक बनाया जाये, जिससे मरीजों को असुविधा नहीं हो।

उन्होंने जेके लोन अस्पताल में नये ब्लॉक निर्माण के समय ओपीडी ब्लॉक में आवश्यक सुविधाओं का समावेश करने, बहुमंजिला इमारत के साथ वाहन पार्किंग को भी विकसित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मातृ-शिशु के लिए अलग से एमएनएचएम योजना में भी प्रस्ताव तैयार किया जाये। उन्होंने बैठक के बाद जेके लोन अस्पताल के बहार प्रस्तावित ओपीडी ब्लॉक एवं पार्किंग स्थल का भी मौका मुआयना किया तथा प्रस्तावित नक्शे के अनुरूप विस्तृत प्लान तैयार करने के निर्देश दिये।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − eight =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
2022 में 10,457 किलोमीटर राजमार्ग का निर्माण
2022 में 10,457 किलोमीटर राजमार्ग का निर्माण