nayaindia opposition meeting महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन की बैठक
ताजा पोस्ट

महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन की बैठक

May 15, 2023

मुंबई। कर्नाटक में भाजपा के हारने के एक दिन बाद मुंबई में विपक्षी गठबंधन, महा विकास अघाड़ी की एक अहम बैठक हुई है। गौरतलब है कि कर्नाटक के चुनाव नतीजों से पहले शिव सेना के बागी विधायकों पर भी सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया। सर्वोच्च अदालत ने विधायकों को अयोग्य तो नहीं ठहराया लेकिन उद्धव ठाकरे सरकार को बहुमत साबित करने के लिए कहने के राज्यपाल के फैसले पर सवाल उठाया और एकनाथ शिंदे गुट के नेता को व्हिप की मान्यता देने के स्पीकर के फैसले को अवैध करार दिया।

बहरहाल, रविवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर महा विकास अघाड़ी की बैठक हुई। इसमें उद्धव ठाकरे, संजय राउत, नाना पटोले और अजित पवार जैसे तमाम बड़े नेता शामिल हुए। बैठक से थोड़ी देर पहले शिव सेना नेता संजय राउत ने दावा किया है कि देश में मोदी लहर खत्म हो गई है। उन्होंने कहा- अब हमारी बारी है, देश में अब हमारी लहर आने वाली है।

शरद पवार के घर हुई बैठक के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा- कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को चुना है। इससे पता चलता है कि वे पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा- महाराष्ट्र में भी भ्रष्ट सरकार है, इसलिए आने वाले चुनाव में हम महाराष्ट्र में भी जीतेंगे। जो भी कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनेगा, हम उसे पुणे में होने वाली अपनी ‘वज्रमूठ’ रैली में आमंत्रित करेंगे। बताया गया है कि रविवार को हुई बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति पर चर्चा हुई। यह भी कहा जा रहा है कि अघाड़ी के नेताओं को मीडिया में एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी से बचने की सलाह दी गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें