PM Modi ने वायु सेना प्रमुख से बैठक कर कोविड के तहत चलाए जा रहे अभियानों की ली जानकारी

Must Read

New Delhi: देश में कोरोना की दूसरी लहर से चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है. भारत को कई दूसरे देशों ने भी मदद के हाथ बढ़ाए हैं. इसी बीच देश के पीएम ने आज वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया के साथ मुलाकात की है. इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है.  इस बैठक में पीएम ने वायुसेना प्रमुख ने एयर फोर्स की ओर से कोरोना संकट को थामने के लिए चलाए जा रहे अभियानों के बारे में प्रधानमंत्री मोदी को बताया.  पाएम कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार  एयर चीफ मार्शल (Air Chief Marshal RKS Bhadauria) ने पीएम मोदी को सूचित किया कि वायुसेना ने अपने हेवी लिफ्ट बेड़े को कोरोना संकट को थामने के लिए बिना रुके 24 घंटे काम कर रही है.  उन्होंने पीएम को बताया कि  वायुसेना का ऑपरेशन पूरे हफ्ते बिना रुके संचालित किये जा रहे हैं.

पीएम ने चलाए जा रहे अभियानों में तेजी लाने पर दिया जोर

प्रधानमंत्री मोदी ने ऑक्सीजन टैंकरों एवं अन्य जरूरी सामग्री के परिवहन में वायुसेना के द्वारा चलाए जा रहे  अभियानों में तेजी लाने पर जोर दिया. इसके साथ ही वायुसेना के ऑपरेशन को सुरक्षित, व्यापक और सुगमतापूर्वक चलाने के भी निर्देश दिये. पीएम मोदी ने कहा कि  कोरोना संकट में चलाए जा रहे ऑपरेशनों में दिन रात काम कर रहे वायुसेना के जवान सुरक्षित और सकुशल रहें.  यही नहीं पीएम मोदी ने इन ऑपरेशनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बारे में भी बात कही.

 इसे भी पढ़ें- CORONA VACCINE : कोरोना की जंग में वैक्सीन है हथियार, जानिए युवाओं को क्यों जरूरी है वैक्सीन लगवाना

बड़े और मध्यम विमान किया है तैनात

एयर चीफ मार्शल (Air Chief Marshal RKS Bhadauria) ने पीएम मोदी को बताया कि वायुसेना प्रयास कर रही है. उन्होंने बताया कि  इन ऑपरेशनों  के संचालन के लिए अपने बड़े और मध्यम आकार के विमानों का प्रयोग कर रही है. बैठक में  वायुसेना प्रमुख ने पीएम मोदी को भारतीय वायुसेना की ओर से स्थापित किए गए एक समर्पित कोविड एयर सपोर्ट सेल के संचालन के संबंध में बारे में विस्तार से जानकारी दी.

 इसे भी पढ़ें- Amethi: नाना के लिए ऑक्सीजन मांगने वाला युवक निकला फेक, अफवाह फैलाने का दर्ज हुआ मामला

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

तो क्या धरती पर आ गए तारणहार…  2 महीने में दो बार अगवा हुआ नवजात और अब पुलिस दे रही है 24*7 सुरक्षा

अहमदाबाद | सामान्य तौर पर देखा जाता है कि आम लोगों की तकलीफ सुनकर पुलिस भी अनसुना कर देती...

More Articles Like This