nayaindia Oxygen Concentrator Case: Navneet Kalra को किया गिरफ्तार
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Oxygen Concentrator Case: Navneet Kalra को किया गिरफ्तार

Oxygen Concentrator Case : दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, खान चाचा रेस्टोरेंट के मालिक Navneet Kalra को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली | कोरोना महामारी को लेकर दिल्ली में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) की जमाखोरी और कालाबाजारी के केस में चर्चित खान चाचा रेस्टोरेंट के मालिक नवनीत कालरा (Navneet Kalra) को रविवार की देर रात दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गिरफ्तार किया है। यह जानकारी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सूत्रों ने दी है। बताया जाता है कि साउथ दिल्ली पुलिस ने गुरुग्राम से नवनीत कालरा को गिरफ्तार (Navneet Kalra Arrested) कर दिल्ली क्राइम ब्रांच के सुपुर्द कर दिया।

नवनीत कालरा (Navneet Kalra) 7 मई से फरार चल रहा था। इस मामले को लेकर दिल्ली में राजनीति भी काफी गरमाती रही। भाजपा ने नवनीत कालरा पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का करीबी होने का आरोप लगाया था। गिरफ्तारी की आशंका पर नवनीत कालरा (Navneet Kalra) अग्रिम जमानत की मांग के लिए हाई कोर्ट भी गया था। याचिका में उसने दावा किया कि उसके खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है। हालांकि कोर्ट ने उसकी याचिका खारिज कर दी थी।

इसे भी पढ़ें – Miss Universe 2020: मेक्सिको की Andrea Meza को मिला मिस यूनिवर्स 2020 का ताज, India को मिला चौथा स्थान

दरअसल, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को बीते छह मई को कुछ रेस्टोरेंट में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen concentrator) की कालाबाजारी की सूचना मिली थी। साउथ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने छह मई को लोधी रोड सेंट्रल मार्केट स्थित नेगे एंड जू बार में छापेमारी की तो यहां से तीन दर्जन कंसंट्रेटर बरामद हुए थे। रेस्टोरेंट में मौजूद चार लोगों की गिरफ्तारी के बाद पता चला कि कालाबाजारी का यह मामला काफी बड़ा है और इसके कनेक्शन खान चाचा रेस्टोंरेट के मालिक नवनीत कालरा से भी जुड़े हैं। अगले दिन 7 मई 2021 को पुलिस ने दिल्ली की खान मार्केट में स्थित मशहूर खान चाचा रेस्टोरेंट में छापेमारी की।

इसे भी पढ़ें – कृपया हॉर्न न बजाये, मोदी सरकार सो रही है

यह रेस्टोरेंट नवनीत कालरा (Navneet Kalra) का है। छापा की खबर मिलते ही नवनीत कालरा (Navneet Kalra) ने मोबाइल नंबर बंद कर लिए। दिल्ली पुलिस ने नवनीत कालरा की गिरफ्तारी के लिए उसके छतरपुर फार्म हाउस पर भी छापेमारी की, लेकिन वह फरार हो गया। तब से दिल्ली पुलिस को उसकी तलाश थी।

इसे भी पढ़ें – Cyclone Tauktae Latest Update: तबाही मचाता हुआ तेज रफ्तार से आगे बढ़ रहा चक्रवाती तूफान ‘Tauktae’, 11 लोगों की मौत, कई राज्यों में भारी बारिश का Alert

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की कालाबाजारी (Oxygen Concentrator Black marketing) के तार लंदन से भी जुड़े रहे। लंदन में बैठकर मैट्रिक्स सेल्युलर कंपनी का मालिक गगन दुग्गल ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स (Oxygen Concentrators) की कालाबाजारी का प्लान बनाता था। वह चीन से 20 हजार रुपये में भारत कंसंट्रेटर भेजता था और यहां दिल्ली में 50 से 70 हजार रुपये में बेचे जाते थे। इस पूरे खेल में गगन दुग्गल की कंपनी का भारत में सीईओ गौरव खन्ना भी शामिल रहा। पुलिस गौरव खन्ना को पहले ही गुरुग्राम से गिरफ्तार कर चुकी है।

इसे भी पढ़ें – COVID-19 से लड़ने के लिए मरीजों मिलेगी 2DG एंटी-कोविड दवा, रक्षा मंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री आज करेंगे लॉन्च

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हिंदी प्रदेश में आते ही यात्रा की मुश्किलें
हिंदी प्रदेश में आते ही यात्रा की मुश्किलें