nayaindia Jinnah Pakistan Court News : कायद-ए-आजम से भी कायदे से पेश नहीं आया...
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Jinnah Pakistan Court News : कायद-ए-आजम से भी कायदे से पेश नहीं आया...

कायद-ए-आजम से भी कायदे से पेश नहीं आया पाकिस्तान, मौत के 50 साल बाद भी कोर्ट में चल रहा है केस…

Jinnah Pakistan Court News :

इस्लामाबाद | Jinnah Pakistan Court News : भारत और पाकिस्तान के बीच के बंटवारे के पीछे मोहम्मद अली जिन्ना को जिम्मेवार ठहराया जाता है. जिन्ना ने ही धर्म के आधार पर भारत के दो टुकड़े कर दिए थे. इस बात के इतने सालों के बाद जो मामला सुनने को मिला है वह अपने आप में हैरान करने वाला है. बताया गया है कि पाकिस्तान के संस्थापक कायदे आजम मोहम्मद अली जिन्ना और उनकी बहन फ़ातिमा जिन्नाह की संपत्ति गायब हो गई है. इतना ही नहीं अब इस मामले में पाकिस्तान की कोर्ट में सुनवाई भी चल रही है. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री और उनकी बहन की संपत्ति और अन्य सामानों का पता लगाने के लिए एक सदस्यीय आयोग का गठन करने का निर्देश दिये हैं. सेवा निर्मित न्यायमूर्ति अहमद सिद्दीकी को इस आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है.
Jinnah Pakistan Court News :

क्या है मामला

Jinnah Pakistan Court News : दरअसल, पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री और संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना और उनकी बहन की मृत्यु के बाद दोनों की संपत्तियों और अन्य आवश्यक सामग्रियों की चोरी हो गई. अब 50 साल बाद भी इस मामले को कोर्ट में सुनवाई हो रही है. बता दें कि पाकिस्तान की स्थापना के ठीक 1 साल के बाद 1948 में मोहम्मद अली जिन्ना की मृत्यु हो गई थी. वही उनकी बहन फातिमा का निधन कराची में 1967 में हुआ था. दोनों के बाद से आज तक सूचीबद्ध कीमती सामान और संपत्ति के विषय में कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है.

इसे भी पढ़ें-कड़ाके की ठंड से कांप उठा कश्मीर, श्रीनगर में मौसम का सबसे कम तापमान दर्ज

रिश्तेदार ने दायर की थी याचिका

Jinnah Pakistan Court News : बता दें कि इस मामले में मोहम्मद अली जिन्ना और उनकी बहन फातिमा के एक रिश्तेदार ने कोर्ट में याचिका दायर की है. उनका कहना है कि इन दो बड़े लोगों की संपत्ति का खो जाना पाकिस्तान के लिए एक विरासत का खो जाने जैसा है. उनका कहना है कि ऐसे कई सामान है जो पहले के रिपोर्ट में दर्ज है लेकिन बात की सूची में गायब हैं. उनका कहना है कि उन्हें संपत्ति नहीं चाहिए लेकिन इन सामग्रियों को देश की धरोहर के रूप में पाकिस्तान के लोगों के सामने आना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-Report : कोरोना के बाद देश के सरकारी स्कूलों में बढ़ी अभिभावकों की रूची, उत्तर प्रदेश में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राहुल के इंटरव्यू के इंतजार में कई बड़े यूट्यूबर
राहुल के इंटरव्यू के इंतजार में कई बड़े यूट्यूबर