nayaindia तनाव दूर करने ईरान, सऊदी व अमेरिका जाएंगे महमूद कुरैशी - Naya India
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

तनाव दूर करने ईरान, सऊदी व अमेरिका जाएंगे महमूद कुरैशी

इस्लामाबाद। फारस की खाड़ी में चल रहे तनावों को टालने में इस्लामाबाद की पेशकश के उद्देश्य के रूप में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी तीन देशों- ईरान, सऊदी अरब और अमेरिका की यात्रा पर रविवार को रवाना होंगे।

डॉन न्यूज ने शनिवार को यहां एक वरिष्ठ राजनयिक सूत्र के हवाले से कहा कि वह पहले रविवार को तेहरान जाएंगे, इसके बाद कुरैशी 13 जनवरी को रियाद और फिर अंत में 17 जनवरी को वॉशिंगटन का दौरा करेंगे। विदेश मंत्री कुरैशी संकटपूर्ण स्थिति से उबारने में पाकिस्तान की मदद की इच्छा व्यक्त करने के लिए तीनों देशों में अपने समकक्षों के साथ वार्ता करेंगे। कुरैशी ने संबंधित देशों के अपने समकक्षों के साथ पहले भी फोन पर वार्ता की है। इसके अलावा उन्होंने रूस और इराक के अपने समकक्षों के साथ भी बात की है।

इसे भी पढ़ें : प्रधाममंत्री मोदी पश्चिम बंगाल पहुंचे, ममता से मिले

गौरतलब है कि 3 जनवरी को अमेरिका ने बगदाद में ड्रोन हमला कर ईरानी मेजर जनरल कासिम सोलेमानी को मार गिराया था। कुर्दबलों के शीर्ष कमांडर को अमेरिका आतंकी मानता था। डॉन न्यूज ने कहा कि पाकिस्तान ने मध्य-पूर्व संकट में मध्यस्थता करने के अपने प्रस्ताव को नवीनीकृत करते हुए क्षेत्र में किसी भी संघर्ष का हिस्सा नहीं बनने के अपने संकल्प की फिर से पुष्टि की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मुसलमानों को मुसलमान मार रहे
मुसलमानों को मुसलमान मार रहे