पाक को पानी जाने नहीं देंगे,नशा आने नहीं देंगे:मोदी

मल्लेकां,सिरसा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हम पाकिस्तान को पानी जाने नहीं देंगे तथा नशा को आने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि भारत के सिंचित जल से पाकिस्तान के खेत लहलहाएं और हमारे देश के किसान के खेत सूखे यह नहीं चलेगा। पाकिस्तान भारत में नशा भेजकर युवाओं के भविष्य को तबाह करना चाहता है। प्रधानमंत्री आज सिरसा के गांव मल्लेकां स्थित अनाज मंडी में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सिरसा को पीर फकीरों की धरती पुकारते हुए नमन किया और कहा कि संगठन में काम करते समय किसी वक्त मैं यहां आया था तथा आज पुराने लोगों को देखकर खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि गुरू नानक देव जी की 550 वीं जयंती पर्व की तैयारी चल रही है।

ये खबर भी पढ़ेः दिवाली पर मोदी करेंगे ‘मन की बात’

 हिंद-पाक बंटवारे के बाद हमारे लोग करतारपुर साहिब के दूरबीन से ही दर्शन करते रहे। कांग्रेस सरकार इस चार किलोमीटर के फासले को दूर नहीं कर सकी। भाजपा सरकार कारिडोर का निर्माण कर इस दूरी को खत्म कर रही है। उन्होंने कहा कि कपूरथला से गोबिंदवाल तक मार्ग को गुरू नानक मार्ग नाम दिया जाएगा। मैंने वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर पहली सभा हरियाणा के रेवाड़ी में की थी तथा आज हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार का समापन भी सभा कर रेवाड़ी में ही करूंगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि पता नहीं कांग्रेस को किसका डर सता रहा था कि नदियों पर डेम नहीं बनाए जिससे पानी का सही उपयोग नहीं होने से दिक्कत हुई है। 

ये खबर भी पढ़ेः मोदी ने वाल्मीकि जयंती पर दी बधाई

सात दशकों तक की सरकारों ने सार्थक कदम नहीं उठाए,पानी पाक जाता रहा सरकारें देखती रहीं। उन्होंने उपस्थित लोगों से सवाल किया कि जिस पानी पर हमारा हक है वह पाक जाना चाहिए जिस पर उपस्थित भीड़ ने एक सुर में कहा कि नहीं। उन्होंने कहा कि सिरसा से होकर बहने वाली सरस्वती नदी गुजरात तक जाती थी,आज धन्य है मनोहर सरकार जिसने इस नदी को जिंदा करने का संकल्प लिया है,इस पर बड़े स्तर पर काम चल रहा है। हरियाणा में सुखा युक्त,जल युक्त अभियान से सिंचाई सुविधा में व्यापक सुधार हुआ है। पहले की सरकारें पानी के प्रति चिंतित नहीं थी,हमने केंद्र में पानी का अलग मंत्रालय बना दिया है। इसके जरिये साढे तीन लाख करोड़ रूपए व्यय कर अगले पांच वर्षों में सिंचित व पेयजल का सुधार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि युवा शक्ति भारत की ताकत है। पड़ोसी प्रांत पाक भारत मेंं नशे की खेप भेजकर युवाओं की जवानी तबाह करना चाहता है लेकिन उसके मंसूबे पूरे नहीं होने देंगे। आप सब से मिलकर नशा तस्करी पर पांबदी लगाई जाएगी। आतंकवाद का हर हाल में खात्मा किया जाएगा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस की गलत नीति और रणनीति ने देश को तबाह करके रख दिया। अब से पहले कश्मीर में अलगाववादी तय करते थे कि किस दिन क्या होगा लेकिन अब धारा 370 हटने के बाद ऐसा नहीं हो रहा। अब कश्मीर की नीतियां हिंदुस्तान में तय होंगी।

उन्होंने कहा कि संविधान रचियता बाबा साहेब भीमराव अाम्बेडकर ने कश्मीर में कुछ अस्थाई ताकतों का प्रावधान दिया था जो पिछले सत्तर वर्ष से चली आ रही थीं,जब आपने मेरे का स्थाई बना दिया तो भला मैं कश्मीर कुछ अस्थाई क्यूं रहने देता। उन्होंने आरेाप लगाया कि कांग्रेस के राज में भारत का कुछ हिस्सा पाक के अधीन चला गया जो आज पोक एरिया के नाम से जाना जाता है। इसी तरह कांग्रेस ने कश्मीर में चंद परिवारों को ही उभरने का मौका दिया। सरकार की उदासीनता के कारण हरियाणा समेत देश के अन्य राज्यों के वीर सपूत सरहद पर लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त होते रहे।

उन्होंने कहा कि चतुराई से वहां सूफी परम्परा का खात्मा कर दिया गया,सूफी सोच को दफना दिया गया है,भेंद की रेखाएं खिंच दी गई। नाचने वाले लोग खेलते रहे वीर जवान शहीद होते चले गए। तिरंगे झंडे को आग तक लगा दी जाती थी। कश्मीर की बेटियां,दलित,शेाषित,आदिवासी समाजों के लोग बाबा साहेब के दिए अधिकारों से वंचित रह गए। उन्होंने कहा कि अब 370 सरीखी धारा के हटने के बाद यह सब बहाल होगा। आज इस मुद्दे पर पूरा देश हमारे साथ कंधा मिलाकर खड़ा है।

 मोदी ने कांग्रेस पर अप्रत्यक्ष चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने हरियाणा को खुद का चारागाह बना रखा है। कांग्रेस के परिवार को जमीन चाहिए तो हरियाणा,कांग्रेस के दामाद को जमीन चाहिए तो हरियाणा। आज हरियाणा में विपक्ष के पास बताने को कुछ नहीं है। सभा को हरियाणा के प्रभारी विश्वास सारन,सासंद सुनीता दुग्गल,जिला ध्यक्ष यतिंद्र सिंह एडवोकेट ने भी संबोधित किया। इस सभा में रसा,डबवाली,ऐलनाबाद,रानियां,कालांवाली,फतेहाबाद व रतिया विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा प्रत्याशियों ने भी शिरकत की। उन्होंने चौधरी देवीलाल परिवार पर तंज कसते हुए कहा कि कुनबा मलाई बांटने के लिए झगड़ा कर रहा है। जो लूट लिया उसे बांट लो अब और नहीं लूटने देंगे।

 उन्होंने लोकसभा चुनाव से अधिक मतदान करने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकसभा के बाद अब हरियाणा विधानसभा चुनाव मेें भाजपा के पक्ष में मतदान कर सेवा का मौका दें सारे सपने पूरे कर दूंगा। हरियाणा में मनोहर सरकार के चलते नौकरियों में सिफारिश की परपंरा को खत्म किया है। इससे पहले पर्ची और खर्ची से नौकरी लगती थी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार रोजगार के प्रति प्रतिबद्ध है,हरियाणा में नौकरियों की बंदरबांट पर हमेशा के लिए ताला जड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares