कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए चीन से मदद लेगा पाकिस्तान : इमरान

Must Read

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के तहत उनके देश को कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए चीन से मदद मिलने की संभावना है।

शुक्रवार को आयोजित एक समारोह में इमरान के दिए बयान के हवाले से सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि फसलों की उपज को बढ़ाने, सिंचाई प्रणाली का आधुनिकीकरण करने और मूल्य संवर्धन के लिए सीपीईसी के तहत कृषि से संबंधित तकनीकों को सीखने के लिए पाकिस्तान की सरकार चीन के साथ सहयोग कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा, चीन में अत्याधुनिक तकनीक और रिसर्च के चलते वहां फसल और दुग्ध उत्पादों का उत्पादन पाकिस्तान से कहीं ज्यादा है। उन्होंने आगे बताया कि उनकी सरकार सतत विकास और देश की समृद्धि को सुनिश्चित करने के लिए देश के कृषि आधारित उद्योगों के उत्थान के लिए क्रांतिकारी कदम उठा रही है और चीन इस दिशा में पाकिस्तान की मदद करने को तैयार है।

मंगलवार को चीन और पाकिस्तान ने एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म को लॉन्च किया, जिसमें दोनों देशों के बीच कृषि और औद्योगिक सहयोग की उपलब्धियां सहित अन्य जानकारियां साझा की जाएंगी, जिसका मकसद सीपीईसी के तहत द्वि-पक्षीय रिश्ते को मजबूत बनाना है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

Monsoon का आज UP में प्रवेश! दिल्ली-राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना, मुंबई में दो दिन मूसलाधार का अलर्ट

नई दिल्ली | Monsoon 2021 Latest Update: उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए सुखद खबर है कि राज्य में मानसून...

More Articles Like This