nayaindia Pakistani Infiltration: भारतीय जवानों ने नाकाम की पाकिस्तानी घुसपैठ,
kishori-yojna
देश | जम्मू-कश्मीर | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Pakistani Infiltration: भारतीय जवानों ने नाकाम की पाकिस्तानी घुसपैठ,

भारतीय जवानों ने नाकाम की पाकिस्तानी घुसपैठ, 1 घुसपैठिया ढेर, एक जिंदा गिरफ्तार

जम्मू | Pakistani Infiltration: सर्दी का मौसम शुरू होते ही पाकिस्तान की नापाक हरकतें भी बढ़ गई हैं। सीमा पर भारी बर्फजमने से पहले ही पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश जोर पकड़ रही है। ऐसे में भारतीय सेना को कश्मीर घाटी में बड़ी सफलता मिली है। मंगलवार को बीएसएफ के जवानों ने जम्मू-कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा में पाकिस्तानी घुसपैठ को नाकाम कर दिया है। बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने घाटी के दो अलग-अलग जगहों पर पाक की नापाक हरकत का जवाब देते हुए एक पाकिस्तानी घुसपैठिया को मार गिराया है और एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अनुसार, बॉर्डर पर निगरानी कर रहे मस्तैद भारतीय जवानों ने आधी रात के बाद जम्मू के अरनिया सेक्टर और सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तानी घुसपैठ की दोनों कोशिशों को नाकाम कर दिया। बीएसएफ ने बताया कि जम्मू के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान से आतंकियों का एक दल सीमा पार करने की कोशिश में था।

ये भी पढ़ें:- लखीमपुर खीरी में सुबह-सुबह कोहराम! भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार, अरनिया सेक्टर की जब्बोंवाल बीएसएफ पोस्ट के पास जवानों कुछ संदिग्ध गतिविधियां होते हुए देखे जाने के बाद फायरिंग शुरू की। जिसमें एक पाक घुसपैठिए को ढेर कर दिया गया जबकि, एक को जवानों ने धर दबोचा। अभी पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जारी है। ये घटना रात करीब 2:30 बजे की बताई गई है।

ये भी पढ़ें:- अब काँग्रेस की जगह ‘आप’ ने ले ली…?

पाकिस्तानी सेना ध्यान बंटाने के लिए की फायरिंग
बताया जा रहा है कि, जब सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश की जा रही थी तब पाकिस्तानी सेनी की ओर से बीएसएफ का ध्यान बंटाने के लिए फायरिंग भी की गई। लेकिन बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया। जिसका शव तारबंदी के पास पड़ा हुआ मिला है।

ये भी पढ़ें:- गुजरात में नरेंद्र मोदी को योगी व हिमंता बिस्वा सरमा की क्यों जरूरत?- अजीत द्विवेदी

Pakistani Infiltration:  वहीं दूसरी ओर, बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को जिंदा धर दबोचा है। यह घुसपैठिया रामगढ़ सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने के बाद बाड़ के पास पहुंच गया था। तभी बीएसएफ ने उसे पकड़ लिया। हालांकि, उसके पास से कुछ भी आपत्तिजनक चीज बरामद नहीं हुई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 13 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बुलबुले हैं, तो फूटेंगे ही!
बुलबुले हैं, तो फूटेंगे ही!