pankaj tripathi awarded : पंकज त्रिपाठी को मिला प्रतिष्ठित विविधता पुरस्कार
ताजा पोस्ट | मनोरंजन| नया इंडिया| pankaj tripathi awarded : पंकज त्रिपाठी को मिला प्रतिष्ठित विविधता पुरस्कार

पंकज त्रिपाठी को मिला प्रतिष्ठित विविधता पुरस्कार, साथ ही अनुराग कश्यप के बारे में दिया ये बड़ा बयान..

मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव ने शुक्रवार को अपने विजेताओं की घोषणा की और बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी को सिनेमा में प्रतिष्ठित विविधता पुरस्कार से सम्मानित किया। पंकज त्रिपाठी एक के बाद एक यादगार भूमिकाएँ निभा रहे हैं, और यह कहना सुरक्षित है कि वह सामग्री-चालित फिल्मों और श्रृंखलाओं के आवर्ती चेहरों में से एक बन गए हैं। सिर्फ ओटीटी प्लेटफॉर्म ही नहीं, अभिनेता ने बड़े पर्दे पर भी चालाकी दिखाई है, जो खुद को मिले सम्मान के योग्य साबित कर रहा है। उन्हें पुरस्कार के साथ प्रस्तुत करना कोई और नहीं बल्कि निर्देशक अनुराग कश्यप थे जिनके साथ अभिनेता ने अपने करियर की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक गैंग्स ऑफ वासेपुर दी है। (pankaj tripathi awarded )

also read: जेफ बेजोस के पास न्यूयॉर्क की एक बिल्डिंग में 119 मिलियन डॉलर की संपत्ति है, जानें इसके बारे में खास बातें..

निर्देशक अनुराग कश्यप ने क्या कहा ( pankaj tripathi awarded )

निर्देशक ने अपने अभिनेता के लिए सभी की प्रशंसा की क्योंकि उन्होंने उल्लेख किया कि कैसे त्रिपाठी वर्तमान में टिनसेल शहर के सबसे बड़े अभिनेताओं में से एक है। जब भी हम निर्देशक अपनी कास्ट तय करने के लिए बैठते हैं, तो हर किसी के दिमाग में आपसी अभिनेता पंकज त्रिपाठी होते हैं। हम हमेशा उसकी उपलब्धता की जांच करते हैं (हंसते हुए) वह हर निर्देशक की शीर्ष सूची में है और वह उद्योग में, व्यवसाय में सबसे व्यस्त अभिनेता है।” बाद में उन्होंने कहा कि अभिनेता के बारे में सबसे खास विशेषता यह है कि वह फिल्म निर्माताओं को प्रोत्साहित करते हैं जो कभी-कभी पर्याप्त संसाधन नहीं होते हैं।

अनुराग बसु को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार

पंकज त्रिपाठी ने भी विनम्रतापूर्वक उनकी तारीफ की। “यह पुरस्कार मेरे लिए विशेष है, मैं विनम्र हूं – यह वास्तव में मेरे लिए, मेरे शिल्प के लिए प्रेरणादायक है। इसके बारे में एक और खास बात यह है कि वह व्यक्ति जो मुझे पुरस्कार देने के लिए यहां है, श्रीमान कश्यप। उन्होंने ही गैंग्स ऑफ वासेपुर में मेरी प्रतिभा को फिर से खोजा। वह वह व्यक्ति है जिसने मुझे फिर से खोजा, इसलिए अनुराग सर को धन्यवाद। हालाँकि, समारोह उनके लिए वहाँ समाप्त नहीं हुआ क्योंकि फिल्म समारोह ने दो और प्रस्तुतियों से सम्मानित किया- मिर्जापुर और लूडो। जबकि पूर्व ने सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला के लिए पुरस्कार जीता, अनुराग बसु ने बाद के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता।

 द फैमिली मैन सीजन 2 को दो पुरस्कार

इस बीच, सोरारई पोट्रु को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म मिली और सूर्या ने उसी फिल्म से सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। विद्या बालन ने अपनी नवीनतम फिल्म शेर्न के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता, और द फैमिली मैन सीजन 2 को दो पुरस्कार मिले क्योंकि मनोज बाजपेयी और सामंथा अक्किनेनी को श्रृंखला के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता से सम्मानित किया गया। प्रतिष्ठित जूरी सदस्यों में बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा, गुनीत मोंगा, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता ओनिर, ऑस्ट्रेलियाई फिल्म निर्माता जेफ्री राइट, ऑस्कर नामांकित संपादक जिल बिलकॉक शामिल थे। ( pankaj tripathi awarded )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मुसलमान ‘बैंड बाजा पार्टी’ की तरह हैं, उनके पास कोई नेतृत्व नहीं है – असदुद्दीन ओवैसी
मुसलमान ‘बैंड बाजा पार्टी’ की तरह हैं, उनके पास कोई नेतृत्व नहीं है – असदुद्दीन ओवैसी