• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

Paramilitary Force का बदला Dress Code, अब इस ड्रेस में नजर आएंगे जवान

Must Read

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी पैरा मिलिट्री फोर्स केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के सिपाही से लेकर अधिकारी तक सभी एक जैसी ड्रेस पहने नजर आएंगे। जी हां, अब CRPF ड्रेस कोड में बदलाव किया गया है। इसमें गर्मियों के लिए अलग और सर्दियों के अलग ड्रेस कोड (Dress Code) रखा गया है। ड्रेस पर बदलाव का अंतिम अधिकार गृह मंत्रालय के पास है।

जूतों के रंग में भी बदलाव
यही नहीं, ड्रेस कोड बदलाव के साथ ही सीआरपीएफ के जूतों के रंग में भी बदलाव किया गया है। फोर्स के सभी जवान नीले और काले रंग के जूते पहनेेंगे।

खेलों में जवान और अधिकारियों की एक ड्रेस
यही नहीं, सीआरपीएफ के सभी कार्मिक, जिसमें जवान और अधिकारी सभी शामिल हैं, को पीटी या खेलों के लिए एक जैसी ड्रेस पहननी होगी। ड्रेस का कपड़ा पॉलिस्टर या सूती होगा।

यह भी पढ़ें:- Corona crisis के बीच दो महीने बाद बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें प्रमुख शहरों की रेट

गर्मियों के लिए ये होगी ड्रेस
फोर्स में कार्मिक गर्मियों में पीटी या खेलों के आयोजन के दौरान काले रंग की पैंट और गोल गले की नीले रंग की टी-शर्ट पहनेंगे। वहीं, महिला अधिकारी और महिला जवान काले रंग की ट्रैक पैंट और गोल गले की टी-शर्ट पहनेंगी।

सर्दियों के लिए ये होगी ड्रेस
सर्दियों में भी ड्रेस कोड में बदलाव किया गया है। सभी जवानों और अधिकारियों को सदियों में नीले रंग का ट्रैक सूट और नीले रंग की टोपी पहननी होगी। अगर सर्दी अधिक है, तो टोपी ऐसी होगी, जिससे सिर और कान ढंके जा सकें। जवान सर्दी में नीले रंग की जैकेट और विंडशीटर पहन सकते हैं।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This