parliament adjourned monsoon session जासूसी मसले पर हंगामा जारी
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| parliament adjourned monsoon session जासूसी मसले पर हंगामा जारी

जासूसी मसले पर हंगामा जारी

Parliament

parliament adjourned monsoon session नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने भले पेगासस जासूसी मामले पर जवाब दिया लेकिन विपक्षी पार्टियों का हंगामा जारी रहा। मॉनसून सत्र के चौथे हफ्ते के पहले दिन सोमवार को विपक्षी पार्टियों ने पेगासस जासूसी मामले पर चर्चा कराने और केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध करते हुए संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित की। विपक्ष के हंगामे की वजह से कई बार के स्थगन के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही मंगलवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दी गई।

सोमवार को कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी पार्टियों का हंगामा शुरू हो गया। इसकी वजह से लोकसभा की कार्यवाही साढ़े 11 बजे तक और राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित की गई। लोकसभा की कार्यवाही इसके बाद दो बार और स्थगित हुई, जिसके बाद सदन को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया। उधर राज्यसभा में चार बजे तक कार्यवाही चलाने का प्रयास किया गया लेकिन विपक्ष ने हंगामा बंद नहीं किया तो कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

Read also राज्य बना सकेंगे ओबीसी की सूची

दोपहर बाद राज्यसभा में कराधान संशोधन बिल पर हंगामा हुआ। विपक्ष ने इसके विरोध में सदन से वाकआउट किया। हंगामे के बीच ही सोमवार को लोकसभा में तीन बिल पास हुए। गौरतलब है कि पिछले तीन हफ्ते में लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही काफी हंगामेदार रही। चौथा हफ्ता शुरू होने से पहले विपक्षी पार्टियों ने एक वीडियो अपील जारी करके केंद्र सरकार से कहा था कि वह विपक्ष की बात सुने और पेगासस जासूसी मसले पर चर्चा कराए। लेकिन सरकार किसी हाल में इस मसले पर चर्चा के लिए तैयार नहीं है। parliament adjourned monsoon session

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Kolkata ने Rajasthan को 83 रनों से दी मात, अब प्लेऑफ के लिए दिलचस्प हुआ मुकाबला, कोलकाता या फिर मुंबई?
Kolkata ने Rajasthan को 83 रनों से दी मात, अब प्लेऑफ के लिए दिलचस्प हुआ मुकाबला, कोलकाता या फिर मुंबई?