nayaindia संसदीय समिति में उठेगा पेगासस का मामला | parliamentary committee pegasus
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| संसदीय समिति में उठेगा पेगासस का मामला | parliamentary committee pegasus

Pegasus Spyware: संसदीय समिति में उठेगा पेगासस का मामला

Second phase budget session

parliamentary committee pegasus phone taping: नई दिल्ली। इजराइल के सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिए विपक्षी नेताओं, पत्रकारों, जजों आदि की जासूसी किए जाने के विवाद के बीच खबर है कि संसद की सूचना प्रद्योगिकी मंत्रालय की संसदीय समिति में यह मुद्दा उठाया जाएगा और अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी। इस संसदीय समिति के प्रमुख कांग्रेस नेता शशि थरूर हैं। थरूर ने 28 जुलाई को संसदीय समिति की बैठक बुलाई है, जिसमें इस मसले पर बातचीत होगी।

pegasus hacking case

जानकार सूत्रों के मुताबिक संसदीय समिति की बैठक के दौरान वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों से पेगासस स्पाईवेयर का इस्तेमाल करके कई लोगों के फोन हैक करने से जुड़े आरोपों पर पूछताछ की जा सकती है। बताया गया कि शशि थरूर की अध्यक्षता में आईटी मंत्रालय की संसदीय समिति की अगले सप्ताह बैठक होगी, जिसमें गृह मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों से भी पूछताछ संभव है।

Read also: पूर्व सीएम Om Prakash Chautala का मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, कल करेंगे संसद का घेराव

narendra modi parliament

यह भी कहा जा रहा है कि बैठक में नागरिकों की डाटा सुरक्षा व निजता के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। गौरतलब है कि इजराइली सॉफ्टवेयर की मदद से लोगों की जासूसी करने का मामला सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया।

आयकर विभाग के दैनिक भास्कर समूह के छापे पर आया सीएम गहलोत का रिएक्शन, कही ये बात…

parliamentary committee pegasus phone taping : सरकार ने इनको बेबुनियाद बताया है। केंद्र ने कहा कि यह भारतीय लोकतंत्र की छवि को धूमिल करने का प्रयास है। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया कंसोर्टियम की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में तीन सौ से ज्यादा लोगों के फोन टेप कराए गए। इसमें दो केंद्रीय मंत्री, विपक्ष के तीन नेता, 40 से अधिक पत्रकार, एक मौजूदा जज, सोशल वर्कर और कई उद्योगपति शामिल हैं।

UP पुलिस ने Encounter में मार गिराया चंबल का खतरनाक बदमाश, एक लाख रुपये का था इनाम

Leave a comment

Your email address will not be published.

nineteen − ten =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हिमाचल में धर्मांतरण कानून की क्या जरूरत?
हिमाचल में धर्मांतरण कानून की क्या जरूरत?