• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

Corona Update: कोरोना से बिगड़ते हालातों को देखते हुए अब बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन 

Must Read

Patna: कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार बिहार में 15 मई तक के लिए लॉकडाउन लगाने का एलान कर दिया है. सीएम ने अपने ट्वीटर हैंडल पर यह एलान करते हुए लिखा है कि बिहार में 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. लॉकडाउन की अधिसूचना शाम तक जारी हो सकती है. नीतीश ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया. इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह को कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया गया है.

बिहार में बढ़ते जा रहे हैं कोरोना के मामले

मालूम हो कि बिहार में कोरोना से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. आइएमए जैसी संगठनों ने भी कारोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार से लॉकडाउन लगाने की मांग की थी. जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के तहत बिहार के सभी कार्यालय बंद रहेंगे, सिर्फ आवश्यक सेवाओं के कार्यालय खुलेंगे. आवश्यक खाद्य सामग्री फल, सब्जी, दूध, पीडीएस की दुकानें सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक ही खुलेंगे. सार्वजनिक स्थानों पर अनावश्यक पैदल चलना पूर्णता प्रतिबंधित कर दिया गया है. विवाह में 50 आदमी से ज्यादा के अनुमति नहीं होगी. विवाह की तिथि से 3 दिन पहले थाने को सूचित करना पड़ेगा. सभी जिलों में सामुदायिक किचन स्थापित करने का भी निर्देश जिलाधिकारी को दिया गया है.

इसे भी पढें- Paramilitary Force का बदला Dress Code, अब इस ड्रेस में नजर आएंगे जवान

हाईकोर्ट ने भी पूछा था एक्शन प्लान

कोरोना के बढ़ते मामलों  और इलाज में सानमे आ रही लापरवाही के कारण नीतीश सरकार विपक्ष के निशाने पर है.  सोमवार को पटना हाईकोर्ट ने भी सरकार से पूछा था कि आखिर बिहार सरकार के पास लॉकडाउन को लेकर क्या एक्शन प्लान है? सरकार को आज ही कोर्ट में इसकी पूरी जानकारी देनी है. इन परिस्थियों के बीच लॉकडाउन पर फैसला लेने की घोषण एक संभावित कदम ही कहा जा रहा है.

इसे भी पढें- त्रिपुरा के DM शैलेश कुमार यादव को भारी पड़ा सिंघम स्टाइल, हुए सस्पेंड

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This