संविधान व लोकतंत्र की रक्षा के लिए जनता आगे आये: कमलनाथ

मंदसौर। मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज राज्य की जनता से आह्वान करते हुए कहा कि कि वे लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए आगे आएं।

कमलनाथ आज मंदसौर जिले के सुवासरा विधानसभा क्षेत्र के सीतामऊ में आमसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब यह राज्य के लोगों को तय करना है कि वे प्रदेश का कैसा भविष्य चाहते हैं। वोट से बनी सरकार चाहते हैं या फिर नोट से बनी सरकार।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि जब राज्य में अतिवृष्टि हुई थी, तो उनकी सरकार ने किसानों को तत्काल मुआवजा प्रदान किया था। उन्होंने कहा कि वे घोषणावीर मुख्यमंत्री नहीं हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने कांग्रेस पर विश्वास कर सत्ता सौंपी थी, लेकिन भाजपा ने सौदेबाजी कर हमारी सरकार गिरा दी।

कमलनाथ ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब भी रोजगार या किसानों की बात की जाती है, तो भाजपा नेता पाकिस्तान और चीन की बात करने लग जाते हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार ने 15 माह में किसानों और अन्य वर्गों के हित में अनेक कार्य किए।

इस अवसर पर सुवासरा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी राकेश पाटीदार और अन्य नेता भी मौजूद थे। राज्य में सुवासरा समेत 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव के तहत मतदान होगा। नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। नामांकनपत्र दाखिले का कार्य नौ अक्टूबर से प्रारंभ हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares