फिर बढ़े पेट्रोल, डीजल के दाम
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| फिर बढ़े पेट्रोल, डीजल के दाम

फिर बढ़े पेट्रोल, डीजल के दाम

BJP Leader Petrol Diesel :

नई दिल्ली। दो दिन स्थिर रहने के बाद गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर इजाफा हुआ है। केंद्र सरकार की पेट्रोलियम मार्केटिंग कंपनियों ने गुरुवार को दोनों ईंधनों की कीमत में 35-35 पैसे प्रति लीटर की बड़ी बढ़ोतरी का ऐलान किया। इस बढ़ोतरी के बाद देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमत नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अपने उच्चतम स्तर 104.79 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई है। मुंबई में पेट्रोल 110.75 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Read also महंगाई के बीच त्योहारी सीजन में खाने का तेल हुआ सस्ता, आम जनता को राहत के लिए सरकार ने उठाया कदम

गुरुवार को हुई बढ़ोतरी के बाद मुंबई में डीजल की कीमत 101.40 रुपए प्रति लीटर हो गई है, जबकि दिल्ली में डीजल 93.52 रुपए प्रति लीटर के दाम पर मिल रहा है। पिछले दो सप्ताह में यह 13वीं बार है, जब पेट्रोल के दाम बढ़े हैं, जबकि डीजल तीन हफ्तों में 16 बार महंगा हो चुका है। इस महीने चार अक्बूटर को और फिर 12 व 13 अक्टूबर को दोनों ईंधनों की दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ था।

Read also दिल्ली दंगा: नौ आरोपियों के खिलाफ आरोप तय

बहरहाल, देश के ज्यादातर हिस्सों में पेट्रोल की कीमत पहले ही एक सौ रुपए प्रति लीटर से ऊपर है, जबकि मध्य प्रदेश, राजस्थान, ओड़िशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, बिहार, केरल और कर्नाटक सहित कई राज्यों में डीजल भी एक  सौ रुपए प्रति लीटर के स्तर को पार कर गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों की वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। कच्चा तेल सात साल से उच्चतम स्तर पर 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गया है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Pak के जीतने पर भारत में जश्न मनाने से नाराज हुए दोनों ओपनर, कहा ये indian नहीं हो सकते…
Pak के जीतने पर भारत में जश्न मनाने से नाराज हुए दोनों ओपनर, कहा ये indian नहीं हो सकते…