Petrol Diesel Price Today : आम जनता पर Petrol-Diesel के दामों की मार
कारोबार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Petrol Diesel Price Today : आम जनता पर Petrol-Diesel के दामों की मार

महंगाई से तस्त्र आम जनता पर Petrol-Diesel के दामों की भी मार, जानें आज के ताजा भाव

diesel petrol prices hike

नई दिल्ली | Petrol Diesel Price Today : देश में लगातार महंगाई की मार झेल रही आम जनता पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों से तस्त्र है। हालांकि बीती 17 जुलाई के बाद से तेल के दाम में बढ़ोत्तरी नहीं हुई है, लेकिन पहले ही पेट्रोल-डीजल के दाम इतने बढ़ा दिए गए हैं कि इनमें कुछ पैसों की कमी से आम जनता को राहत नहीं मिल पा रही है। देश में 11 दिनों से तेल के भाव स्थिर बने हुए हैं। आज गुरूवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बता दें कि, इससे पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 5 सितंबर को 15-15 पैसे प्रति लीटर की मामूली कटौती की गई थी।

petrol diesel price today

ये भी पढ़ें :- राजस्थान में 2020 में सबसे ज्यादा रेप के मामले दर्ज, जम्मू-कश्मीर में अपराध में 15% की बढ़ोतरी

देश के चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल के भाव (Petrol Diesel Price Today) 
देश् में पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर रहने के साथ ही आज दिल्ली में पेट्रोल 101.19 पैसे प्रति लीटर तो डीजल 88.62 रुपये प्रति लीटर के बिक रहा है। देश की आर्थिक नगरी मुंबई में पेट्रोल 107.26 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 96.19 पैसे प्रति लीटर बेचा जा रहा है। इसी के साथ कोलकाता में आज पेट्रोल 101.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.71 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में पेट्रोल 98.96 रुपये प्रति लीटर और डीजल 93.26 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

ये भी पढ़ें :- Gujarat में आज होगा नए CM भूपेंद्र पटेल के मंत्रीमंडल का गठन, 27 मंत्रियों को मिल सकती है जगह

Petrol Diesel Price Today

देश के कई शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा है और कई शहरों में तो डीजल ने भी 100 का आंकडा पार कर दिया है। तेल में बढ़े दामों की सबसे ज्यादा मार राजस्थान के लोगों को झेलनी पड़ रही है। यहां श्रीगंगानगर में देश में सबसे ज्यादा महंगा पेट्रोल-डीजल मिल रहा है। वहीं राज्य की राजधानी जयपुर में आज पेट्रोल 108.13 रुपये और डीजल 97.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
क्या मोदी की कश्मीर नीति में कुछ गड़बड़  है…?
क्या मोदी की कश्मीर नीति में कुछ गड़बड़ है…?