फिलीपींस : तूफान में मृतकों की संख्या 47 हुई - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

फिलीपींस : तूफान में मृतकों की संख्या 47 हुई

मनीला। फिलीपींस में तूफान फानफोन में मारे गए लोगों की आधिकारिक संख्या बढ़कर 47 हो गई है और नौ अन्य लोगों के लापता होने के साथ यह आंकड़ा बढ़ने की आशंका है। सोमवार को सरकार ने यह जानकारी दी। राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन परिषद (एनडीआरआरएमसी) ने अपनी अपडेटेड रिपोर्ट में कहा कि ये मौतें मध्य फिलीपींस के चार क्षेत्रों और दक्षिणी फिलीपींस में मिंदानाओ द्वीप के उत्तरपूर्वी छोर पर हुई हैं।

आपदा एजेंसी ने कहा कि इलोइलो में 16, कैपीज में पांच, अक्लान में पांच, सेबू में एक, दक्षिणी लेयते में एक, लेयते में पांच, बिलीरन में एक, पूर्वी समर में पांच, समर में एक, ओरिएंटल मिंडोरो में पांच और ऑक्सीडेंटल मिंडोरो में दो मौतें हुई हैं। कम से कम 140 लोग घायल हुए हैं। पुलिस और स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि ज्यादातर मौतें डूबने, पेड़ गिरने और करंट लगने से हुई हैं। एजेंसी ने कहा कि तूफान से एक अरब पेसो (लगभग 1.97 करोड़ डॉलर) का नुकसान हुआ है।

इसे भी पढ़ें : मेक्सिको में सड़क दुर्घटना में 11 की मौत

पूर्वी समर प्रांत में मंगलवार दोपहर को दस्तक देने वाला तूफान फानफोन अपने पीछे तबाही के निशान छोड़ गया है, क्योंकि यह मध्य फिलीपींस और मिंदानाओ के कुछ हिस्सों में बसे गांवों और कस्बों से गुजरा। एनडीआरआरएमसी ने कहा कि छह क्षेत्रों के 6,510 गांवों में 17 लाख ग्रामीण फानफोन से प्रभावित हुए। एजेंसी ने कहा कि रविवार तक 635 अस्थायी आश्रयों में 1,06,309 लोगों को रखा गया है। एजेंसी ने कहा कि कुल 372 स्कूल, लगभग 305 घर, 31 स्वास्थ्य केंद्र और 98 सरकारी कार्यालयों को भारी बारिश और तेज रफ्तार हवाओं ने नुकसान पहुंचाया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *