nayaindia Turkey-Syria Earthquake: तुर्की-सीरीया भूकंप को देख ....
इंडिया ख़बर

तुर्की-सीरीया भूकंप को देख इमोशनल हुए PM Modi, कहा- हमने भी झेली है ऐसी आपदा, भारत करेगा मदद

ByNI Political,
Share

नई दिल्ली  | Turkey-Syria Earthquake सोमवार को तुर्किए में आए विनाशकारी भूकंप ने पूरी दुनिया को हिला दिया है। यहां आए 7.8 तीव्रता के कंपाने वाले झटकों ने तुर्किए समेत सीरिया को भी तबाह कर दिया है। ये भूकंप इतना भीषण था कि 14-15 मंजिला इमारते भी ताश के पत्तों की तरह सड़क पर बिछ गई। जिसमें न जाने कितने लोग दब गए। इस विनाशकारी भूकंप में अब तक 4 हजार 300 से ज्यादा लोगों की मौत दर्ज हो चुकी है जबकि, 15 हजार से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे है। इस विनाशकारी लीला को देखकर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इमोशनल हो गए। उन्होंने कहा कि, इस दुख की घड़ी में भारत भी तुर्की और सीरिया के साथ खड़ा है। भारत के विमान तुर्की और सीरिया को मदद देने के लिए वहां पहुंच चुके हैं।

खबरों के अनुसार, आज मंगलवार को भी एक बार फिर से तुर्की में भूकंप आया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने भाग लिया। बैठक में तुर्किए और सीरिया के भूकंप की त्रासदी पर संवेदना व्यक्त की गई। इस दौरान पीएम मोदी तुर्किए में आए विनाशकारी भूकंप का जिक्र करते हुए इमोशनल हो गए। पीएम मोदी ने गुजरात के कच्छ में आए भूकंप को याद करते हुए कहा, ऐसी मुसीबतें हमने भी झेली हैं। भारत तुर्किए की हर संभव मदद करेगा।

Turkey-Syria Earthquake: इससे पहले सोमवार को भी पीएम मोदी ने तुर्की में आए भूकंप पर दुख व्यक्त किया था। उन्होंने कहा था कि तुर्की में भूकंप के कारण हुई मौतें और संपत्ति के नुकसान से बेहद दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं, साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। बता दें कि, तुर्की और सीरिया में सोमवार सुबह जोरदार भूकंप आया था। जिसकी तीव्रता 7.8 मापी गई। भूकंप की ये घटना सदी की सबसे बड़ी त्रासदी में से एक बन गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें