nayaindia G-7 meeting PM modi जी-7 बैठक के दौरान विश्व नेताओं से मिले मोदी
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| G-7 meeting PM modi जी-7 बैठक के दौरान विश्व नेताओं से मिले मोदी

जी-7 बैठक के दौरान विश्व नेताओं से मिले मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मनी में हो रहे जी-7 देशों के सम्मेलन से इतर दुनिया के कई देशों के प्रमुखों से मुलाकात की और दोपक्षीय व बहुपक्षीय मसलों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर इन मुलाकातों के बारे में जानकारी दी और मुलाकात की तस्वीरें भी साझा कीं। जी-7 की बैठक से पहले प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी एक संक्षिप्त मुलाकात हुई, जिसके सभी नेताओं ने एक साथ फोटो खिंचवाई।

जी-7 की बैठक से इतर प्रधानमंत्री मोदी ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो से मुलाकात की। पीएमओ की ओर से किए गए ट्विट में बताया गया कि दोनों नेताओं के बीच अच्छी और सकारात्मक चर्चा हुई। इसमें कहा गया कि दोनों नेताओं की वार्ता से भारत और इंडोनेशिया की समग्र सामरिक साझेदारी और मजबूत होगी। दोनों नेताओं के बीच संपर्क और कारोबारी संबंध बढ़ाने के बारे में भी चर्चा हुई।

जर्मनी के चांसलर ओलफ स्कोल्ज के साथ प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया कि दोनों नेताओं ने भारत और जर्मनी की दोस्ती को और विस्तार देने के बारे में बात की ताकि दोनों देशों के नागरिकों को इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सके। प्रधानमंत्री मोदी ने दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा से भी मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने कारोबार बढ़ाने से लेकर नागरिकों का संपर्क बढ़ाने के उपायों पर चर्चा की।

Leave a comment

Your email address will not be published.

20 − 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
एक और कश्मीरी पंडित की हत्या
एक और कश्मीरी पंडित की हत्या