ताजा पोस्ट | देश | विदेश| नया इंडिया| PM Modi met Kamala Harris : आतंकवाद पर हुई गंभीर चर्चा

अमेरिकी उपराष्ट्रपति Kamala Harris से मिले PM Modi,  आतंकवाद पर हुई गंभीर चर्चा, आज Biden के साथ दिपक्षीय बैठक

नई दिल्ली | PM Modi met Kamala Harris : अमेरिकी यात्रा पर गए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (US Vice-President Kamala Harris) की मुलाकात भारतीय समयानुसार देर रात करीब पौने एक बजे हुई। पीएम मोदी की कमला हैरिस से यह पहली बैठक है। इस बैठक में पाकिस्तान द्वारा फैलाया जा रहा आतंक बड़ा मुद्दा रहा।

व्हाइट हाउस में एक घंटे तक चली इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। हैरिस ने भारत को अमेरिका का ’बेहद अहम भागीदार’ बताया है। बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने पर जोर दिया।

अमेरिकी उपरष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी पाकिस्तान को आतंकवाद में शामिल बताया और कहा कि, वहां कई आतंकी संगठन काम करते हैं। इसी के साथ कमला हैरिस ने भारत में कोरोना के दौरान भारत के उठाए कदमों, अंतरराष्ट्रीय मदद और वैक्सीनेशन की तारीफ की। भारतीय पीएम ने भी उन्हें मदद के लिए धन्यवाद दिया।

ये भी पढ़ें :- इंग्लैंड और स्काटलैंड जाकर पढ़ेंगे आदिवासी युवा, सरकार करेगी मदद

भारत आने का दिया निमंत्रण
PM Modi met Kamala Harris : अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने पर खुशी जताते हुए कहा कि वो भारत के पीएम का स्वागत कर बहुत खुश हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को भारत आने का निमंत्रण दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर वो भारत आती हैं तो पूरे देश को काफी खुशी होगी। पीएम मोदी ने कहा कि कमला हैरिस पूरी दुनिया के लिए एक प्रेरणा हैं।

ये भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर फिर आया OIC का बयान, कहा- विशेष राज्य का दर्जा फिर से मिले औऱ मानवअधिकारों का हनन..

आज होगी दो दिग्गजों की मुलाकात, पूरी दुनिया की टिकी नजरें
आज भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच पहली मुलाकात होगी। इस मुलाकात पर भारत ही नहीं दुनिया के कई देशों की नजरें टिकी हुई हैं। भारतीय समयानुसार ये मुलाकात व्हाइट हाउस में आज रात 8.30 बजे होगी। राष्ट्रपति बनने के बाद बाइडन पहली बार पीएम मोदी से मिलेंगे।

ये भी पढ़ें :- भारत से थर्र-थर्र कांपेंगे Pakistan और China, सेना को मिलेंगे 118 नए Battle Tank, रक्षा मंत्रालय ने दिया ऑर्डर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
19 अक्तूबर 2021 को शरद पूर्णिमा पर विशेष