Pm modi on bank बैंकों की स्थिति काफी सुधरी: मोदी
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Pm modi on bank बैंकों की स्थिति काफी सुधरी: मोदी

बैंकों की स्थिति काफी सुधरी: मोदी

Pm modi on bank

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया है कि भारत में बैंकों की स्थिति अब काफी सुधार गई है। उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार ने जो सुधार किए उससे काफी बदलाव आया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि जब बैंकों से पैसे लेकर कोई भाग जाता है तो काफी चर्चा होती है, लेकिन जब सरकार पैसे वापस लाती है तो ज्यादा चर्चा नहीं होती। उन्होंने बैंककर्मियों की तारीफ करते हुए कहा कि देश के विकास में उनकी अहम भूमिका है। 

बैंकिंग सेक्‍टर की वित्‍तीय स्थिति पर प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को कहा- पांच लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की रिकवरी की जा चुकी है। पहले यह सोच थी कि जो चाहा वह मिलेगा, जो मांगा वह मिला। उन्होंने कहा- 2014 से पहले की परेशानियों और चुनौतियों का समाधान और रास्ता निकालने की हमने कोशिश की है। प्रधानमंत्री ने कहा- हमने बैंकों के एनपीए को एड्रेस किया, बैंकों में पूंजी डाला और आईबीसी लाए इसकी वजह से बैंकों की स्थिति बेहतर हो रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने बीते छह-सात वर्षों में बैंकिंग सेक्टर में जो सुधार किए, बैंकिंग सेक्टर का हर तरह से सपोर्ट किया, उस वजह से आज देश का बैंकिंग सेक्टर बहुत मजबूत स्थिति में है। उन्होंने कहा- आप भी ये महसूस करते हैं कि बैंकों का वित्‍तीय स्‍वास्‍थ्‍य अब काफी सुधरी हुई स्थिति में है। हम आईबीसी जैसे सुधार लाए, अनेक कानूनों में सुधार किए और बकाया वसूली ट्रिब्‍यूनल को सशक्त किया।

Read also ऑफलाइन ही होगी बोर्ड की परीक्षा

मोदी ने कहा- आज भारत के बैंकों की ताकत इतनी बढ़ चुकी है कि वो देश की अर्थव्यवस्था को नई ऊर्जा देने में, एक बड़ा पुश देने में, भारत को आत्मनिर्भर बनाने में बहुत बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा- मैं इस फेज को भारत के बैंकिंग सेक्टर का एक बड़ा मील का पत्‍थर मानता हूं। प्रधानमंत्री ने बैंकों से ग्राहकों के साथ दाता और याचक की बजाय पार्टनरशिप की भावना से काम करने को कहा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Club house chat : मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी पर दिल्ली पुलिस को डीसीडब्ल्यू के नोटिस के बाद प्राथमिकी दर्ज
Club house chat : मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी पर दिल्ली पुलिस को डीसीडब्ल्यू के नोटिस के बाद प्राथमिकी दर्ज