nayaindia PM modi rajasthan visit मोदी का चुनावी बिगुल
ताजा पोस्ट

मोदी का चुनावी बिगुल

ByNI Desk,
Share

अजमेर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर अजमेर से राजस्थान में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका। प्रधानमंत्री ने अपनी सभा में कांग्रेस पार्टी पर जम कर हमला बोला और अपनी सरकार की उपलब्धियां बताईं। उन्होंने कांग्रेस को 85 फीसदी कमीशन वाली पार्टी कहा। यह बात वे कर्नाटक के चुनाव प्रचार में भी कह रहे थे लेकिन वहां भाजपा सरकार पर 40 फीसदी कमीशन का आरोप भारी पड़ गया। बहरहाल, मोदी ने अजमेर की सभा से भाजपा के एक जनसंपर्क अभियान की भी शुरुआत की।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को अपनी सभा में कहा कि कांग्रेस लूटने में किसी के साथ भेदभाव नहीं करती है। सबको समान भाव से लूटती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास के कामों में 85 फीसदी कमीशन खाने वाली पार्टी है। कर्नाटक में कांग्रेस की ओर से दी गई पांच गारंटियों पर तंज करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा- कांग्रेस की गारंटी देने की आदत पुरानी है। उन्होंने 50 साल पहले ही गरीबी हटाने की गारंटी दी थी, यह देश के साथ सबसे बड़ा विश्वासघात था। अब दुनिया के एक्सपर्ट कह रहे हैं कि भारत अतिगरीबी को समाप्त करने के बहुत निकट है।

मोदी ने दावा किया कि राजस्थान में लाखों महिलाओं और बच्चों को बचाने का काम बीजेपी सरकार ने किया। अपनी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए उन्होंने कहा- 2014 तक 18 करोड़ ऐसे परिवार थे, जिनके पास पाइप से पानी का कनेक्शन नहीं था। हमने पूरे देश में नौ करोड़ लोगों तक नल-जल कनेक्शन पहुंचाया है। अगर कांग्रेस की सरकार होती तो यह काम करने में 20 साल और लग जाते।

राजस्थान के सैनिकों और पूर्व सैनिकों को लक्ष्य करके पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस ने वीरों के साथ भी हमेशा धोखा किया है। ये कांग्रेस ही है जो ‘वन रैंक वन पेंशन’ के नाम पर हमारे पूर्व सैनिकों से विश्वासघात करती रही। बीजेपी सरकार ने ना सिर्फ ‘वन रैंक वन पेंशन’ को लागू किया, बल्कि पूर्व सैनिकों को एरियर भी दिया। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश में क्या स्थिति थी? पूरे देश में जनता भ्रष्टाचार के खिलाफ सड़क पर उतरी हुई थी। कांग्रेस सरकार सीमा पर सड़कें बनाने से भी डरती थी। बड़े-बड़े शहरों में आए दिन आतंकी हमले होते थे। महिलाओं के खिलाफ अपराध चरम पर थे।

मोदी ने कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा- प्रधानमंत्री के ऊपर सुपरपावर थीं, कांग्रेस सरकार रिमोट कंट्रोल से चला करती थी। निर्णय होते नहीं थे, नीतियां चौपट थीं। निवेशक निराश थे, युवाओं के सामने अंधकार था। जनता से वोट लेकर, कांग्रेस, जनता को ही कोस रही थी। मोदी ने कहा- कांग्रेस की नीति रही है- गरीबों को भरमाओ, गरीबों को तरसाओ। राजस्थान के लोगों ने भी इसका बहुत बड़ा नुकसान उठाया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें