nayaindia pm modi targets parties doing shortcut politics मोदी का रेवड़ी राजनीति पर निशाना
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| pm modi targets parties doing shortcut politics मोदी का रेवड़ी राजनीति पर निशाना

मोदी का रेवड़ी राजनीति पर निशाना

नागपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर मुफ्त की रेवड़ी का मुद्दा उठाया और विपक्ष पर हमला किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष के कुछ नेता वोट पाने के लिए शॉटकट अपना रहे हैं, जिससे देश बरबाद हो रहा है। उन्होंने कहा कि कई नेता आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपया वाली नीति पर चल रहे हैं। प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे इस तरह के नेताओं को एक्सपोज करें। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी पहले कई बार जनता को दी जाने वाली चीजों और सेवाओं को मुफ्त की रेवड़ी बता कर इस संस्कृति को खत्म करने की अपील कर चुके हैं।

बहरहाल, नागपुर में विकास योजनाओं का लोकार्पण करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा- वोट पाने के लिए हमारे देश के कुछ नेता आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया वाली योजना चलाकर देश को खोखला कर रहे हैं। जनता ऐसे नेताओं को एक्सपोज करे। दुनिया के कई देश आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया की कुनीति से बरबाद हुए हैं। उन्होंने कहा- शॉर्ट कट अपनाने वाले ऐसे नेताओं से आदरपूर्वक कहूंगा कि स्थायी विकास का महत्व समझें। शार्ट कट की जगह स्थायी विकास करके चुनाव जीत सकते हैं, बार-बार जीत सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने नागपुर में मेट्रो सेवा की भी शुरुआत की। मेट्रो स्टेशन के उद्घाटन के बाद उन्होंने छात्रों के साथ मेट्रो की सवारी की। इससे पहले उन्होंने नागपुर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। ये देश की छठी वंदे भारत ट्रेन है। यह ट्रेन नागपुर से रायपुर के बीच चलेगी। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नागपुर में 520 किलोमीटर लंबे हिंदू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग के पहले चरण का उद्घाटन किया।

इस मौके पर ढोल बजाकर मोदी का स्वागत किया गया। मोदी कलाकारों के बीच पहुंचे और उनके साथ ढोल भी बजाया। गौरतलब है कि मुंबई-नागपुर एक्सप्रेस वे का पहला चरण पूरा हो गया है। छह लेन के एक्सप्रेस वे को समृद्धि महामार्ग नाम दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने नागपुर और शिरडी को जोड़ने वाले 520 किलोमीर लंबे समृद्धि महामार्ग के पहले चरण का उद्घाटन किया। यह एक्सप्रेस वे उत्तरी महाराष्ट्र, विदर्भ और मराठवाड़ा के 10 जिलों से गुजरेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − seven =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
धनबाद में नर्सिंग होम में आग, पांच की मौत
धनबाद में नर्सिंग होम में आग, पांच की मौत