PM Modi in Gorakhpur: गोरखपुर में देंगे किसानों और युवाओं को तीन बड़ी सौगात
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| PM Modi in Gorakhpur: गोरखपुर में देंगे किसानों और युवाओं को तीन बड़ी सौगात

UP पर फिर मेहरबान पीएम मोदी! आज गोरखपुर में देंगे किसानों और युवाओं को तीन बड़ी सौगात

गोरखपुर | PM Modi in Gorakhpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का चुनावों (UP Assembly Elections 2022) से पहले यूपी को सौगातें देने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी को आगे रखते हुए गोरखपुर में आज मंगलवार को पीएम मोदी गोरखपुर एम्स, फर्टिलाइजर कारखाने और आईसीएमआर के जांच केंद्र का उद्घाटन करने जा रहे हैं। पीएम मोदी द्वारा दी जा रही ये सौगात उत्तर प्रदेश वासियों के लिए ऐतिहासिक होगी। ये उद्घाटन समारोह भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा।

Yogi Adityanath Narendra Modi

फर्टिलाइजर कारखाने से किसानों और युवाओं को मिलेगा रोजगार
पीएम मोदी द्वारा गोरखपुर उर्वरक संयंत्र (Gorakhpur Khaad Karkhana) के उद्घाटन के साथ ही इस परियोजना से न केवल किसानों समृद्ध होंगे बल्कि युवाओं के लिए भी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 20,000 रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। फर्टिलाइजर कारखाना 8 हजार 603 करोड़, प्रति वर्ष 12.7 लाख मीट्रिक टन नीम-लेपित यूरिया का उत्पादन करेगा। गोरखपुर में वर्ष 1990 में फर्टिलाइजर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया का यह खाद था लेकिन यह बंद हो गया था। यूपी में आने वाली सरकारों ने इसे खोलने पर ध्यान नहीं दिया। लेकिन इसे पुनर्जीवित करने के लिए पीएम मोदी ने 2016 में इसका शिलान्यास किया और अब इसे जनता को समर्पित कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में Omicron ने फैलाई दहशत! अब 2 ओमिक्राॅन संदिग्ध मिले, यूक्रेन से आई युवती पाई गई कोरोना पाॅजिटिव

PM Modi Farm Law

गोरखपुर एम्स से यूपी समेत बिहार, झारखंड और नेपाल के लोगों को भी होगा फायदा
गोरखपुर में 1 हजार 11 करोड़ रुपये की लागत से तैयार गोरखपुर एम्स (Gorakhpur Aiims) न केवल यूपी की आबादी बल्कि बिहार, झारखंड और नेपाल में भी अपना वर्चस्व कायम करेगा। विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ यहां की आबादी भी इससे लाभान्वित होगी।

ये भी पढ़ें:- नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम केजरीवाल को बताया झूठा, कहा- दिल्ली के मुख्यमंत्री मुफ्त बिजली देने के लिए अमीरों पर..

जांचों के लिए अब दूसरे बड़े शहरों में नहीं जाना होगा

36 करोड़ रुपये की लागत से बीआरडी मेडिकल कॉलेज (ICMR-BRD Medical College)में क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र, वेक्टर जनित रोगों के परीक्षण और अनुसंधान की सुविधा प्रदान होंगी। काॅलेज में हाई-टेक लैब से वेक्टर जनित रोगों से संबंधित जांचों के लिए अब दूसरे बड़े शहरों में नहीं जाना होगा।

यह भी पढ़ें:- 46 वर्षों का साथ छोड़कर गुजरात Congress के वरिष्ठ नेता सागर रायका ने थामा कमल का फूल, BJP की सदस्यता की ग्रहण

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
संक्रमण दर 15 फीसदी पहुंची
संक्रमण दर 15 फीसदी पहुंची