nayaindia PM Modi Prayagraj Visit: 16 लाख महिलाओं के खाते में ट्रांसफर करेंगे 1000 करोड़
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| PM Modi Prayagraj Visit: 16 लाख महिलाओं के खाते में ट्रांसफर करेंगे 1000 करोड़

सशक्त होंगी UP की महिलाएं, PM Modi आज प्रयागराज में 16 लाख महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगे 1000 करोड़ रुपए

Pm Modi BJP leaders

नई दिल्ली | PM Modi Prayagraj Visit: उत्तर प्रदेश में चुनावों (UP Assembly Elections 2022) से पहले केन्द्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार पूरी तरह से मेहरबान है। सरकार यूपीवासियों को लगातार सौगातों पर सौगातें दिए जा रही हैं। इसी क्रम में आज मंगलवार को प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) प्रयागराज पहुंचेंगे और स्वयं सहायता समूहों के बैंक खाते में 1000 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे। जिससे एसएचजी की लगभग 16 लाख से अधिक महिला सदस्य लाभान्वित होंगी। पीएम मोदी के इस विजन के तौर पर जमीनी स्तर पर महिलाओं को सशक्त बनाने, उन्हें आवश्यक कौशल, प्रोत्साहन और संसाधन प्रदान करने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

India become true democracy

ऐसा रहेगा कार्यक्रम का समय
प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) इस विशाल महिला सम्मेलन को परेड ग्राउंड प्रयागराज में संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में 2 लाख से अधिक महिलाओं के शामिल होने के आसार है। पीएम मोदी दोपहर 12.45 पर प्रयागराज पहुंचेंगे और बमरौली हवाई अड्डे से परेड ग्राउंड में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। 1.10 बजे पीएम कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे और वहां पर एक प्रदर्शनी का भी लोकार्पण करेंगे।

ये भी पढ़ें:- भारत-पाकः दो मुस्लिम सम्मेलन

ये सब सौगातें देंगे पीएम मोदी
पीएमओ के अनुसार, महिलाओं के बैंक खाते में यह धन दीनदयाल अंत्योदय योजना/राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्थानांतरित किया जा रहा है।
– प्रधानमंत्री 1000 करोड़ रुपये की राशि स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगे।
– पीएम मोदी 202 सप्लीमेंट्री न्यूट्रिशन मैन्युफैक्चिरिंग यूनिट का भी शिलान्यास करेंगे।
– पीएम स्वयं सहायता समूह की कुछ महिलाओं (प्रस्तावित 20) से चर्चा करेंगें
– प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ‘मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना’ के लाभार्थियों को बड़ी सौगात देंगे। इस दौरान एक लाख से अधिक मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना की लाभार्थियों को कुल 20 करोड़ रुपये से अधिक की राशि हस्तांतरित करेंगे।
– व्यापार अभिकर्ता-सखियों (बीसी-सखियों) को प्रोत्साहित करने के लिए पीएम उनमें से 20,000 के खाते में पहले महीने के वजीफे के रूप में 4,000 रुपये की राशि भी स्थानांतरित करेंगे।

ये भी पढ़ें:- गुजराम में नाइट कर्फ्यू, ओमिक्राॅन संक्रमण के चलते सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Leave a comment

Your email address will not be published.

18 + four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शिवराज ने लगाए पीपल बरगद बादाम के पौधे
शिवराज ने लगाए पीपल बरगद बादाम के पौधे