• डाउनलोड ऐप
Saturday, April 10, 2021
No menu items!
spot_img

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच PM मोदी ने लाॅकडाउन को लेकर दिए ऐसे संकेत

Must Read

नई दिल्ली। कोरोना महामारी ( Coronavirus in India ) के बढ़ते प्रकोप के बीच गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। पीएम मोदी ने संकेत दिए हैं कि देशव्यापी लॉकडाउन की जरूरत नहीं है। हालांकि जो राज्य नाइट कर्फ्यू लगा रहे हैं, वो सही साबित हो सकता है। पीएम मोदी ने अपील की है कि इसे कोरोना कर्फ्यू कहें। राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा और बाद देश के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात कही।

यह भी पढ़ें:- कोरोना मस्त… जनता पस्त! कोरोना तोड़ रहा रिकाॅर्ड, 24 घंटे में 1.31 लाख नए केस, मौत का आंकड़ा 800 पार

पीएम ने इशारों में लॉकडाउन की आशंका को खारिज करते हुए कहा कि अब वैसे कड़े कदम उठाने की जरूरत नहीं है। अब हमारे पास संसाधन हैं। हमें माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर फोकस करना होगा। बढ़ते पॉजिटिविटी रेट पर चिंता जताते हुए पीएम ने कहा कि इसे पांच प्रतिशत से नीचे लाने की दिशा में काम करना होगा। इसके लिए ट्रेसिंग और टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर देना चाहिए।

यह भी पढ़ें:- अस्पताल में हड़कंप! दिल्ली के इस अस्पताल के 37 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, सभी को लग चुका है टीका

बिना वैक्सीन के जीती थी कोरोना से लड़ाई
पीएम ने कहा कि हमने कोरोना की लड़ाई जीती थी, वो भी बिना वैक्सीन के। यह भरोसा भी नहीं था कि वैक्सीन आएगी या नहीं। इसलिए आज हमें भयभीत होने की जरूरत नहीं है। हम जिस तरह से लड़ाई को लड़े थे, उसी तरह से फिर से लड़ाई जीत सकते हैं। हमें दो-तीन हफ्ते और कड़ाई बरतनी होगी और प्रशासन को मजबूत करना होगा।

यह भी पढ़ें:- Rajasthan: आज ही भरवा लें पेट्रोल-डीजल, कल सुबह 6 बजे से हड़ताल के कारण बंद रहेंगे Patrol Pump

युद्ध स्तर पर करना होगा कार्य

पीएम मोदी ने कहा कि कई राज्यों में प्रशासनिक शिथिलता दिख रही है और बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ाई है। वायरस के प्रसार को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करना होगा। मोदी ने कहा कि लोग ज्यादा लापरवाह हो गए हैं। कुछ राज्यों में संक्रमण की स्थिति ज्यादा चुनौतीपूर्ण है। अब टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट पर जोर देना होगा। लोगों के सहयोग और स्वास्थ्यकर्मियों की बदौलत हमें स्थिति को नियंत्रण करने में बहुत मदद मिली और अब भी हम नियंत्रित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- विशेष संपादकीय : कोरोना के केसेज बढ़ने का श्रेय किसको?

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

देवी के मंदिर दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी डीसीएम खाई में गिरी, 11 की मौत, 41 घायल

कानपुर। यूपी के इटावा में शनिवार को एक बड़ा दर्दनाक हादसा (Road accident in Etawah) हो गया। आज अचानक...

More Articles Like This