nayaindia narendra modi covid vaccine वैक्सीन निर्माताओं से मिले मोदी
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| narendra modi covid vaccine वैक्सीन निर्माताओं से मिले मोदी

वैक्सीन निर्माताओं से मिले मोदी

नई दिल्ली। देश में कोरोना वैक्सीन की एक सौ करोड़ डोज लगने के दो दिन बाद शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन निर्माताओं से मुलाकात की। इस मुलाकात में सात वैक्सीन निर्माताओं के शामिल होने की खबर है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, भारत बायोटेक, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज, जायडस कैडिला, बायोलॉजिकल ई, जेनोवा बायोफार्मा और पैनासिया बायोटेक के प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक में भाग लिया। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार भी मौजूद थीं। Narendra modi covid vaccine

Read also मोदी राजः भारत कितना ठुकेगा?

सीरम इंस्टीट्यूट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी साइरस पूनावाला ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उनकी तारीफ करते हुए कहा- पीएम अपने रास्ते पर डटे रहे, सभी को बहुत तेजी से आगे बढ़ाया। अगर यह उनके स्तर से नहीं होता और स्वास्थ्य मंत्रालय चला रहा होता, तो आज भारत एक अरब खुराक नहीं बना पाता। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने इस मुलाकात के दौरान भारत की सभी पात्र आबादी का जल्दी से जल्दी टीका लगाने और सभी के लिए टीका मंत्र के तहत दूसरे देशों की मदद करने पर भी जोर दिया।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में अब तक टीके की 101.30 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं। भारत ने 21 अक्टूबर को महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान के तहत एक एक सौ करोड़ डोज का आंकड़ा पार कर ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की थी, जिसके लिए दुनिया भर से देशों ने भारत को बधाई दी। देश में टीकाकरण के पात्र वयस्कों में से 75 फीसदी से अधिक लोगों को वैक्सीन की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि करीब 31 फीसदी लोगों को टीके की दोनों डोज लग चुकी हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हिंदी प्रदेश में आते ही यात्रा की मुश्किलें
हिंदी प्रदेश में आते ही यात्रा की मुश्किलें