nayaindia Pm Narendra modi security सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Pm Narendra modi security सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

One Rank One Pension

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे में उनकी सुरक्षा में हुई चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। सर्वोच्च अदालत में शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई होगी। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से शुक्रवार से सुप्रीम कोर्ट में सारी सुनवाई वर्चुअल होगी। इस मामले में दी गई याचिका में कहा गया है कि अदालत यह सुनिश्चित कराए कि ऐसी घटना फिर न हो।

चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली की पीठ ने गुरुवार को वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह के प्रतिवेदन पर गौर किया। इसमें कहा गया है कि पंजाब में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक हुई। इसकी वजह से प्रधानमंत्री के काफिले को बठिंडा में रोकना पड़ा। इसके बाद प्रधानमंत्री को पंजाब में एक रैली में शामिल हुए बगैर ही वापस दिल्ली लौटना पड़ा था। याचिका पर तत्काल सुनवाई का अनुरोध किया गया था।

Read also CM चन्नी के पास आया Sonia Gandhi का फोन, कहा-जिम्मेदार पर हो कार्रवाई…

इस पर पीठ ने कहा- इस याचिका की एक प्रति राज्य सरकार को भी सौंपे। हम कल सबसे पहले इस पर सुनवाई करेंगे। मनिंदर सिंह ने कहा कि बठिंडा के जिला जज को निर्देश दिया जाए कि वे प्रधानमंत्री के दौरे के लिए पंजाब पुलिस की ओर से किए गए सुरक्षा इंतजामों के सारे सबूत अपने कब्जे में लें। उन्होंने कहा- पंजाब में जो हुआ उसे देखते हुए, सुरक्षा चूक की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और जवाबदेही तय की जानी चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी स्थिति दोबारा उत्पन्न हो।

1 comment

  1. Kitni sensitive judiciary hai
    Habeaus Corpua ke case sunane ke liye kai kai maheene tak date nahi diye
    Ab teen din me date mil gai

Leave a comment

Your email address will not be published.

1 × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शिकायतकर्ताओं के बिना ही शिकायत पर कार्रवाई
शिकायतकर्ताओं के बिना ही शिकायत पर कार्रवाई