G7 Summit 2021: 47वें जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे PM Modi, 12-13 जून को आउटरीच सत्रों को करेंगे संबोधित

Must Read

दिल्ली । G7 Summit 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जी-7 शिखर सम्मेलन (G7 Summit) में हिस्सा लेने वाले हैं। पीएम मोदी आउटरीच सत्रों को 12 और 13 जून को संबोधित करेंगे। मोदी ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के आमंत्रण पर डिजिटल माध्यम से इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। यह दूसरा मौका होगा जब प्रधानमंत्री जी-7 की बैठक में शामिल होंगे। आपको बता दें कि ब्रिटेन इस शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहा है और उसने भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण कोरिया और दक्षिण अफ्रीका को जी-7 सम्मेलन में सम्मलित होने का न्यौता दिया है। जी-7 में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, अमेरिका और ब्रिटेन के साथ ही यूरोपीय संघ है।

ये भी पढ़ें:-  Good News: अब रसोई गैस भरवाने के समय आप कर सकेंगे वितरक का चुनाव, मंत्रालय ने की घोषणा

पीएमओ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि सम्मेलन का विषय बेहतर पुननिर्माण है और ब्रिटेन ने अपनी अध्यक्षता के तहत चार प्राथमिक क्षेत्र तय किए हैं। इस सम्मेलन में स्वास्थ्य और जलवायु परिवर्तन को केंद्र में रखकर कोरोना महामारी से वैश्विक रिकवरी के आगे के रास्तों पर सभी नेता अपने विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan: पायलट की Flight करेगी Take Off ! मिलने पहुंचे 8 विधायकों ने कहा हम साथ हैं..

गौरतलब है कि भारतीय विदेश मंत्रालय ने पिछले महीने कहा था कि मोदी देश में कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर जी-7 के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ब्रिटेन नहीं जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- OMG ! केंद्रीय मंत्री की जबान फिसली – मुझे खुशी है कि देश में अनेक लोगों ऑक्सीजन की कमी से जान गंवानी पड़ी…

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पाकिस्तान का उदाहरण देकर वैक्सीन लगवाने की अपील की..

ऋषिकेश| पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद विवादों में बने रहते है। कभी ये...

More Articles Like This